free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / योगी के विरोधी चन्द्रशेखर की जमानत हुई जब्त, मिले बस इतने वोट

योगी के विरोधी चन्द्रशेखर की जमानत हुई जब्त, मिले बस इतने वोट

दोस्तों उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 परिणाम घोषित हो चूका है .उत्तर प्रदेश की जनता के प्यार और सपोर्ट की वजह से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी  की जीत हुयी है . आपको बता दे सीएम योगी आदित्यनाथ को चुनाव में पछाड़ने के लिए गोरखपुर सदर सीट से आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद चुनावी मैदान में उतरे थे . लेकिन उनकी ये इच्छा पूरी न हो पाई और मिले बस इतने वोट .यदि आप जानना चाहते हो  कि आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद को कितने वोट मिले तो जानने  के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

योगी आदित्यनाथ को चंद्रशेखर आजाद नहीं कर पाए पीछे

गोरखपुर सदर सीट से भारतीय जनता पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सफलता मिली है। योगी आदित्यनाथ सदर सीट से 100000 वोटों से सबसे आगे होते हुए सफल हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ अन्य पार्टी के नेताओं को बहुत ही कम वोट मिली है। चंद्रशेखर आजाद भी बार बार यह कह रहे थे कि किसी भी तरह से वह सीएम योगी आदित्यनाथ को पीछे करके ही रहेंगे। इसके बावजूद भी उन्हें गोरखपुर की जनता ने वोट नहीं दिया है।

दूसरे नंबर पर है समाजवादी पार्टी

गोरखपुर सदर सीट से चुनाव आयोग की अधिकारिक वेबसाइट (Official Website) के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ को सफलता मिली है दूसरा स्थान पर समाजवादी पार्टी के नेता सुभापति शुक्ला। सुभापति शुक्ला (Subhapati Shukla) को 47232 वोट मिले हैं। समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी चुनाव से पहले कहा था कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी को पीछे कर देगी और योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर सीट से सफल नहीं हो पाएंगे लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हो पाया है।

चंद्रशेखर को मिले मात्र इतने सीट

तीसरे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी और वहीं अगर चौथे स्थान की बात करें तो चंद्रशेखर आजाद चौथे स्थान पर आते हैं चंद्रशेखर आजाद को गोरखपुर सदर सीट से मात्र 6139 वोट मिले हैं। उसके साथ ही चंद्रशेखर आजाद चुनाव में सफल नहीं हो पाए हैं। चुनाव में उतरने से पहले उन्होंने कहा था कि आजाद समाज पार्टी को उत्तर प्रदेश की जनता चुनेगी। बिना आजाद समाज पार्टी के सरकार नहीं बनेगी लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हो पाया है। चंद्रशेखर आजाद को सफलता नहीं मिली।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.