free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / आज होगा योगी की ताजपोशी का ऐलान,ये शख्स बनेगा डिप्टी CM

आज होगा योगी की ताजपोशी का ऐलान,ये शख्स बनेगा डिप्टी CM

दोस्तो योगी आदित्यनाथ की ताजपोशी को लेकर अहम खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक गुरुवार यानी आज उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी का मुख्यमंत्री पद के लिए ताजपोशी का ऐलान कर दिया जाएगा। यूपी की जनता को योगी जी की ताजपोशी का बेसब्री से इंतजार है ।बता दे पर्यवेक्षक अमित शाह और सह पर्यवेशक रघुवर दास जी की मौजूदगी में ये सब कार्य किए जायेंगे ।डिप्टी सीएम कौन बनने वाला है इस बात का भी पता चल जायेगा ।कौन बनने वाला है डिप्टी सीएम जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े ।

भाजपा विधायक दल की बैठक गुरुवार की शाम 04 बजे से लोक भवन में आयोजित होगी। हालांकि विधायकों के लखनऊ पहुंचने का सिलसिला बुधवार से ही शुरू हो गया था। तमाम विधायकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल से मुलाकात भी की। कइयों ने खुद को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने को लेकर दावेदारी भी पेश की।

आज दोपहर को आएंगे शाह, नामों पर लगेगी अंतिम मुहर

इधर, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को ही दोपहर को लखनऊ आकर पहले विधायक दल की बैठक में जाएंगे। वे उसके बाद भाजपा के राज्य मुख्यालय आएंगे। पार्टी सूत्रों की मानें तो शाह योगी मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों की सूची भी साथ लाएंगे। खबर है कि इस सूची पर दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी मंथन हो चुका है। यहां मुख्यमंत्री योगी और अन्य वरिष्ठ नेताओं संग बातचीत के बाद पीएम मोदी की सहमति से इस पर अंतिम मुहर लगेगी। विधायक दल की बैठक में ही उपमुख्यमंत्री के नामों को लेकर भी तस्वीर साफ हो जाएगी। 2017 में भी इसी बैठक में केशव प्रसाद मौर्य और डा. दिनेश शर्मा को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने का फैसला हो गया था।

सरकार बनाने का पेश करेंगे दावा

औपचारिक रूप से भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। शुक्रवार की शाम 04 बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आयोजित होने वाले भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल योगी और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ करीब 50 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इस समारोह में पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, 12 राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियां मौजूद रहेंगी। 70 हजार से अधिक लोग इस भव्य समारोह के प्रत्यक्ष गवाह बनेंगे।

आज नहीं आएगी विधायकों को नींद

टीम योगी में जगह पाने को भाजपा के तमाम विधायक चुनाव परिणाम आने के बाद से लगातार जोर आजमाइश में जुटे थे। गुरुवार को अंतिम फैसला की घड़ी आ पहुंची है। विधायक दल की बैठक खत्म होने और उसके बाद मंत्रिमंडल की सूची पर फाइनल मुहर लगते ही गुरुवार रात संबंधित विधायकों को इसकी सूचना दी जाएगी। ऐसे में तमाम विधायकों को गुरुवार की रात नींद नहीं आएगी।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.