free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / मृ”त्यु से पहले यमराज देते है ये संकेत

मृ”त्यु से पहले यमराज देते है ये संकेत

दोस्तों इस धरती पर जितने भी प्राणियों ने जन्म लिया है .उन्हें एक दिन इस धरती को छोड़ कर जाना ही होगा . ये प्रकृति का नियम है जो सदियों से चलता आ रहा है जिसे आज तक कोई बदल नही पाया .लेकिन कौन कब इस धरती को छोडकर जाने वाला है ये किसी को नही पता .कोई पहले चला जाता है कोई देर से .लेकिन आज हम आपको शिव पुराण में वर्णित कुछ ऐसे संकेतो के बारे में जानकारी देने वाले जिनके द्वारा किसी को भी पता चल सकता है कि इस धरती पर उसका समय पूरा हो चूका है .यदि आप भी उन संकेतो के बारे में जानना चाहते हो तो लेख को अंत तक पढ़े.

मृत्यु एक शाश्वत सत्य है, जिसे कोई भी ठुकरा नहीं सकता. इस धरती पर आये है तो एक न एक दिन इस धरती को छोड़कर जाना ही पड़ेगा ! भगवान ने भी जब इस धरती पर मनुष्य रूप में  जन्म लिया था तब उनकी भी मृत्यु होगयी थी !  वैसे तों मृत्यु किसी भी निश्चित नहीं है, कोई भी इस बात का पता नहीं लगा सकता है की उसकी मृत्यु कब होगी, लेकिन शिवपुराण में बताए गए संकेत के आधार पर हम इस बात का पता लगा सकते हैं की आपकी मृत्यु कब होगी.

गिद्ध, कबूतर या कौवा :-

शिवपुराण के अनुसार जब किसी व्यक्ति के सिर पर गिद्ध, कबूतर या कौवा आकर बैठे तों वह व्यक्ति एक महीने के अंदर ही मृत्यु को प्यारा हो जाता है.

शरीर पीला या सफेद पड़ जाना :-

जब किसी व्यक्ति का शरीर अचानक ही पीला या सफेद हो जाता है और लाल निशान शरीर पर दिखाई देने लगे तों उस व्यक्ति की 6 महीने के भीतर हो जाती हैं.

शरीर के अंग काम न करना :-

यदि आपके शरीर के अंग जैसे आंख, मुंह, कान, और जीभ सही तरह से काम नहीं करती हैं, तों आपकी मृत्यु 6 महीने के अंदर हो सकती हैं.

चंद्रमा या सूर्य पर घेरा :-

यदि किसी व्यक्ति को चंद्रमा या सूर्य के आस-पास लाल या काला घेरा दिखाई देता हैं, तों उस व्यक्ति की मौत 15 दिन के अंदर हो सकती हैं.

तारे न दिखना :-

यदि किसी व्यक्ति को चंद्रमा या सूर्य के आस-पास लाल या काला घेरे के साथ तारे भी ठीक से न नजर आते हो तो, वह व्यक्ति एक महिना भी नहीं जी सकता.

परछाई न दिखाई :-

यदि आपको तेल, घी, जल या दर्पण में स्वयं की परछाई दिखाई नहीं देती है, तों आपकी आयु महज 6 महीने तक की ही बची हैं.

हाथ फड़कना :-

जब किसी व्यक्ति का लगातार बायां हाथ फड़कता है और तलवे(तालु) सूख जाते है तों उस व्यक्ति की मौत एक महीने में ही हो जाती है.

नीली मक्खियां :-

यदि किसी व्यक्ति को अचानक ही नीली मक्खियां घेर लें तो, उस व्यक्ति की उम्र महज एक महिना ही बची है.

आग का प्रकाश :

यदि आपको आग का प्रकाश ठीक से दिखाई नही देता है, या फिर चारों और काला अंधकार नजर आता है तों आपकी मृत्यु 6 महीने के अंदर हो सकती हैं.

यदि आपको हमारी ये जानकारी पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें !

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.