free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / महिलाओ को वीरवार के दिन नही करने है ये कार्य

महिलाओ को वीरवार के दिन नही करने है ये कार्य

हिन्दू धर्म को मानने वाले लोग  पूजा – पाठ में करने वाले और ईश्वर में आस्था रखने वाले होते है ! पूजा – पाठ करने से मन को शांति प्राप्त होती है और सभी परेशानियों से मुक्ति मिलती है ! वैसे तो सभी दिन भगवान के है और सभी दिन पूजा कर  सकते है ! लेकिन सभी देवी-देवताओ की पूजा करने के एक दिन निश्चित किया गया है और पूजा करने के कुछ नियम बताये गये है ! भगवान श्री हरि  विष्णु जी की पूजा के लिए गुरूवार का दिन माना गया है ! इसलिए गुरूवार के दिन कुछ ऐसे काम है जिन्हें भूलकर भी किसी को नही करना चाहिए ! यदि कोई वे काम करता है तो उस व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर हो जाता है जिसकी वजह से उस व्यक्ति को समस्याओ का सामना करना पड़ता है ! चलिए जानते है कौन से है वो काम !

गुरूवार के दिन महिलाये न करे ये गलतिया

महिलाओ को गलती से भी गुरूवार के दिन सिर नही धोना चाहिए और न ही इस दिन बाल कटवाने चाहिए ! यदि कोई महिला ऐसा करती है तो उस महिला की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर होता है ! जिसका असर उस महिला के दाम्पत्य जीवन पर पड़ता है और उसके पति और सन्तान की तरक्की में बाधा आती है !

गुरूवार के दिन केला न खाए

गुरूवार के दिन केले के वृक्ष की पूजा की जाती है इसलिए गुरूवार के दिन केले का सेवन नही करना चाहिए और गुरूवार के दिन घर में साफ़ -सफाई नही करनी चाहिए पोछा नही लगाना चाहिए और न ही कपडे धोने चाहिए ! ऐसा करने से घर और घर के सदस्यों पर बुरा प्रभाव पड़ता है !

गुरूवार के दिन दाढ़ी और नाख़ून न काटे

गुरूवार के दिन न तो दाढ़ी बनवानी चाहिए और न ही नाखून काटने चाहिए ! शस्त्रों के अनुसार ऐसा करने से गुरु ग्रह अशुभ प्रभाव देता है जिसका व्यक्ति की आयु पर नकरात्मक असर पड़ता है !

दांपत्य जीवन में आरही समस्या के उपाय 

गुरूवार के दिन केले के वृक्ष की जड़ में जल अर्पित करे और शुद घी का दीपक जलाये और साथ ही गुरु के 108 नामो का जप करना चाहिए ! इस उपाय को करने से विवाह में आरही बाधा दूर होती है !

गुरूवार को इन चीजों का दान करे

बृहस्पति पीला रंग बहुत प्रिय है ! इसलिए वे  पीले रंग के वस्त्र धारण करते  है  और इनकी पूजा में हल्दी और पीले चन्दन का इस्तेमाल किये जाता है ! इसलिए घर में सुख -शांति और खुशहाली लाने  के लिए  गुरूवार के दिन हल्दी, केसर  और पीले चन्दन का दान करना चाहिए !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *