free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / रेलवे ने महिला कर्मचारियों को दी ऐसी यूनिफॉर्म जिसे पहन कर शर्मिन्दा हुई महिलायें, विरोध के लिए उतरी सडको पर

रेलवे ने महिला कर्मचारियों को दी ऐसी यूनिफॉर्म जिसे पहन कर शर्मिन्दा हुई महिलायें, विरोध के लिए उतरी सडको पर

दोस्तों कोई भी कम्पनी हो या ऑफिस हर जगह के अपने  कुछ नियम होते है .  जो कर्मचारियों को मानने ही पड़ते है  उनमे से एक है ड्रेस . बहुत से ऐसे ऑफिस और कम्पनीया है जंहा पर ड्रेस जरूरी है . ड्रेस से किसी को भी पता चल जाता है  कि कोई इंसान किस क्षेत्र में कार्य करता है .हर कम्पनी या ऑफिस बहुत  सी बातो का ध्यान रख के ड्रेस का चुनाव करती है ताकि उनके कर्मचारियों को कोई दिक्कत न हो .ड्रेस के रंग ,फैब्रिक सब का ध्यान रखा जाता है .ऐसे में यदि कर्मचारियों  को किसी बात को लेकर समस्या हो तो उसका समाधान किया जाता है . यदि महिला कर्मचारी हो तो हर बात का ख़ास ख्याल रखा जाता है . लेकिन एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमे एक ट्रेन कंपनी ने ऐसी यूनिफॉर्म की वजह से महिलाओं को काफी शर्मिंदा होना पड़ रहा है . ड्रेस का फेब्रिक ऐसा है कि इसके विरोध में कर्मचारी सडको पर उतर आये है .पूरा  मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

ट्रांसपेरेंट ड्रेस में नजर आती है अंडरगार्मेंट्स


रिपोर्ट के मुताबिक, अवांटी वेस्ट कोस्ट ब्रिटेन की एक ट्रेन संचालन कंपनी है। फर्स्ट ग्रुप और ट्रेनिटेलिया नाम की कंपनियां मिलकर इसका संचालन कर रही है। इन दिनों अवांटी वेस्ट कोस्ट को लेकर सुर्खियों में छाई है। इसकी वजह है कि कंपनी की नई यूनिफॉर्म। नई ड्रेस के कारण महिला कर्मचारियों को काफी शर्मिंदगी मेहसूस हो रही है।

महिला कर्मचारियों काफी शर्मिंदगी


कर्मचारियों को दिया गयास ब्लाउज और शर्ट्स काफी पतले और कमजोर कपड़े के हैं। इस ट्रांसपेरेंट ड्रेस को पहनने के बाद अंडरगार्मेंट्स भी साफ नजर आ रहे है। महिलाएं इन पोशाकों को पहनकर काफी असहज मेहसूस कर रही हैं। आरएमटी यूनियन के अनुसार, उन्हें कर्मचारियों से दर्जनों शिकायतें मिल रही है। उनका कहना है कि वो इस तरह की ड्रेस नहीं पहनेंगे।

ट्रांसपेरेंट ड्रेस के खिलाफ स्टाफ का गुस्सा


रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की नई ड्रेस को लेकर कर्मचारियों में काफी गुस्सा है। सूत्रों ने बताया कि स्टाफ ड्रेस को लेकर हड़ताल भी कर सकते हैं। यूनियन की ओर से मांग की गई है कि इस तरह की यूनिफॉर्म को तुरंत वापिस लिया जाए। इसके साथ यह भी कहा कि बेहतर क्वालिटी के कपड़ों से उसे बदला जाए।

कंपनी ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

वहीं, अवांटी वेस्ट कोस्ट ने बयान जारी कर कहा कि कर्मचारियों के आरोप बेबुनियाद हैं क्योंकि नए यूनिफॉर्म की क्वालिटी पिछली यूनिफॉर्म की क्वालिटी से काफी बेहतर है। ड्रेस को ग्रेडिंग गुणवत्ता के अंतर्राष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा है कि स्टाफ के पास यूनिफॉर्म में भी कई विकल्प हैं।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.