Breaking News
Home / राजनीती / हो जायेगे उत्तर प्रदेश के टुकड़े,BJP ने बनाया प्लान

हो जायेगे उत्तर प्रदेश के टुकड़े,BJP ने बनाया प्लान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस वक्त दिल्ली के दौरे पर जहां पर वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर रहे हैं। आपको बता दें कि वह 2 दिन के दौरे पर दिल्ली में थे। यहां पर वह क्षेत्रीय नेताओं और शीर्ष नेताओं के साथ उनकी बैठकों का सिलसिला चलता रहा। जैसे ही उनकी इस दो दिनी दौरे का मीडिया को पता लगा। जब से ही तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे कि उत्तर प्रदेश को दो भागों में विभाजित किया जा सकता है।

इसी बीच भाजपा(BJP) पार्टी की ओर से एक नई रणनीति सामने आ रही है। रणनीति यह है कि अब उत्तरप्रदेश(Uttar Prsdesh) को 2 भाग में बां टने पर विचार किया जा रहा है। यह विभा जन किस तरह होने वाला है ? क्या उत्तरप्रदेश(Uttar Prsdesh) राज्य में विभाजन संभव भी है या नहीं इसी तरह कई प्रकार के सवाल आपके मस्तिष्क में उमर उमड़ रहें होंगे। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं

क्या है पूरा मामला

दरअसल अब भाजपा(BJP) पार्टी के द्वारा यूपी के पूर्वांचल को एक अलग राज्य बनाने पर विचार विमर्श हो रहा है। यह मंथन उत्तरप्रदेश(Uttar Prsdesh) विधानसभा चुनाव(UP assembly elections) से पहले विभा जन पर बात चल रही है। इसी कड़ी में अब एके शर्मा(AK Sharma) की यूपी(UP) में तैनाती को जोड़कर देखा जा रहा है। विशेष सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिल रही है कि अगर पूर्वांचल अलग राज्य बनता है तो योगी का गढ़ गोरखपुर(Gorakhpur) भी इसी नए राज्य में शामिल होगा।

कई तरह के उठ रहे हैं सवाल

कल उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीते दिन शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे हैं। इस समय उनका कई बड़े बड़े राजनेताओं से मिलना कई प्रकार के सवाल खड़े कर रहा हैं। एक तरफ जहां कैबिनेट के विस्तार को लेकर बड़े बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ आने वाले साल में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी(BJP) ने क्या रणनीति बना रही है। इस पर भी सवाल उठते ही जा रहें हैं।

उत्तरप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज होती जा रही है

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) से मुलाकात करने वाले हैं और साथ ही साथ वे आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा(JP Nadda) से भी मुलाकात करेंगे। बीते दिन योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने देश के गृहमंत्री अमित शाह(Home Minister Amit Shah) से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की थी। केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करने के कारण अब एक फिर से राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज होती दिख रही है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *