free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / आखिर क्यों बांधा जाता है पैरो में काला धागा

आखिर क्यों बांधा जाता है पैरो में काला धागा

आजकल आपको काले रंग का धागा ज्यादातर लोगो के पैरो में बंधा दिखेगा ! पहले तो ये धागा  कम ही लोग के पैरो में दिखाई देता था लेकिन बाद में इस काले रंग के धागे को पैरो में बांधने  का लडकियों में फैशन सा बन गया ! जब भी इस काले रंग के धागे पर किसी की नजर जाती है तो वे सोचने लगता है आखिर ये धागा क्यों बांधा है ! इस काले रंग के धागे को पैरो में बांधने की बहुत सी वजह होती है शायद इसकी जानकारी सबको न हो आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले है तो चलिए देखते है कौन सी है वो वजह !

 

 बुरी नजर से बचाव

काले रंग के धागे को हाथ और  पैरो में बांधने का सबसे बड़ा कारण नजर लगना है ! किसी भी बुरी नजर ,जादू इन सब चीजों से बचने के लिए काले रंग के वस्त्र का इस्तेमाल किया जाता है ! कहा जाता है कि काला धागा पहनते है उन्हें बुरी नजर नहीं लगती ! अक्सर लड़के लड़कियां हाथों पर पैरों पर काले रंग का धागा बांधे रहते हैं !

सुंदरता का बचाव

ज्यादातर लड़कियों को अपने पैरों मे काले रंग का धागा बांधे हुए बहुत देखा होगा !लड़कियां अपनी सुंदरता को बुरी नजर लगने से बचाने के लिए इस काले रंग के धागे को बांधती हैं ! घर वाले कुछ लोगो को जबदस्ती इस काले रंग के धागे को पहना देते है !

बुरे सपने

 

माना जाता है कि काले रंग का धागा बांधने से आपको बुरे सपने नहीं आते ! यदि किसी को रात में  बुरे सपने आते हैं या कोई आपको प्रेत आत्मा परेशान कर रही है और सपने के बीच में आपकी नींद टूट जाती है तो आपके पैरो में काले रंग का धागा बांधना चाहिए !

नकारात्मक चीजों से रक्षा

काले रंग का धागा किसी भी नकारात्मक चीजों के प्रभाव से हमारे शरीर को बचाता है काले रंग का धागा  आप को  किसी की भी कूदृष्टि से बचा जा सकता है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

 

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *