Breaking News
Home / बॉलीवुड / दिलीप कुमार की नहीं है कोई संतान, तो फिर किसे मिलेगी उनकी करोडो की संपत्ति

दिलीप कुमार की नहीं है कोई संतान, तो फिर किसे मिलेगी उनकी करोडो की संपत्ति

बॉलीवुड अभिनेता और ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार यूसुफ खान उर्फ दिलीप कुमार(Dilip kumar) अब इस दुनिया में नहीं रहे। आज सुबह इन्होंने इस दुनिया को अलविदा कर दिया। अपने 12 भाई बहनों में दिलीप कुमार(Dilip kumar) ने ही सबसे ज्यादा नाम व शोहरत कमाई है। आपको बता दे कि उन्होंने मात्र ₹36 कमाने से अपने करियर की शुरुआत की और करियर के अंत तक उन्होंने 600 करोड़ की प्रॉपर्टी बना लेती। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि उनकी इस प्रॉपर्टी का वारिस कौन होगा।

हिंदुजा अस्पताल में ली आखिरी सांस

बॉलीवुड अभिनेता और ट्रेजडी किंग ने मुंबई के हिंदुजा अस्‍पताल में आज सुबह आखिरी सांस ली। आपको बता दें कि दिलीप कुमार(Dilip kumar) का जन्म पाकिस्तान(Pakistan) के पेशावर में एक मु स्लिम परिवार में हुआ था। गौरतलब है कि असली नाम युसुफ खान था। लेकिन फिल्मों में आने से बाद उन्होंने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया था। यह बात कम ही लोग जानते हैं कि उनका नाम यूसुफ खान था। आपको बता दें कि दिलीप कुमार ने बॉलीवुड में सुपरस्टार बनने के लिए लंबा सफर तय किया था।

600 करोड़ की प्रॉपर्टी के है मालिक

ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार(Dilip kumar) अपने करियर की ₹36 दैनिक मजदूरी से इन्होंने शुरुआत की थी। फिल्मों में काम करने के दौरान उन्होंने अपने करियर के अंतिम समय तक 600 करोड रुपए की प्रॉपर्टी चल और अचल संपत्ति कमाई थी। अब सवाल और दिलीप कुमार के चले जाने के बाद सवाल उठ रहा है कि आखिर उनकी इतनी बड़ी प्रॉपर्टी का वारिस कौन होगा तो चली आपको बताते हैं।

आखिर कौन होगा दिलीप की संपत्ति का वारिस

आपको बता दें दिलीप कुमार(Dilip kumar) 12 भाई बहन थे। दिलीप कुमार(Dilip kumar) को मिलाकर उनके कुल 6 भाई थे। जिसमें नासिर खान, एहसान खान, अलसम खान, नूर मोहम्मद और वही आयुब सरबार थे। वहीं दूसरी तरफ उनकी 6 बहनें में फैजिया खान, सकीना खान, ताज खान, फरीजा खान, सईदा खान और आख्तर आसिफ थीं। जैसा कि हमें पता है कि दिलीप कुमार और सायरा बानो की कोई औलाद नहीं है लेकिन पति की मृत्यु के बाद सारी संपत्ति का अधिकार पत्नी के पास चला जाता है लेकिन अब सुनने में ऐसा आ रहा है कि सायरा बानो के बाद दिलीप कुमार के भतीजे  इमरान और अयूब उनकी दौलत के वारिस बन सकते हैं

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *