free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / जिंदगी भर लता दी ने नही की शादी तो कौन बनेगा उनकी सैकड़ो करोड़ की प्रॉपर्टी का मालिक

जिंदगी भर लता दी ने नही की शादी तो कौन बनेगा उनकी सैकड़ो करोड़ की प्रॉपर्टी का मालिक

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है बॉलीवुड ही नही बल्कि पुरे देश में शौक की लहर छाई हुयी है . देशवासियों को इस बात से बहुत दुह पहुंचा है कि उन्होंने एक खुबसुरत आवाज़ खो दी है . आपको बता दे लता मंगेशकर को उनके सिंगिंग करियर में उनकी बेहतरीन गायकी और सुरीली आवाज़ के लिए  बहुत से बहुत से अवार्ड से नवाज़ा गया है . अपने पुरे जीवन में लता मंगेशकर ने बहुत मेहनत की और नाम ,दौलत,शौहरत सब हासिल किया .लेकिन वो जीवन भर कुंवारी रही उन्होंने कभी शादी नही की . लता जी करोड़ो की सम्पत्ति अपने पीछे छोड़ हई है .अब ऐसे में सभी सोच रहे है उनकी सम्पत्ति का वारिस कौन होगा?

लता मंगेशकर 36 भाषाओं में गा चुकी है गाना

मशहूर गायिका लता मंगेशकर दुनिया भर की लगभग 36 भाषाओं (language) में गाना गा चुकी है। अगर कुल गानों की बात करें तो लता मंगेशकर लगभग 50000 से भी अधिक गानों को सब्र दे चुकी है। लता मंगेशकर जब 13 वर्ष की थी। तभी उनके पिताजी इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। लता मंगेशकर परिवार में ब ड़ी बहन होने के नाते सभी का पालन पोषण कर रही थी। यही वजह है कि लता मंगेशकर ताउम्र कुवांरी रही। लता मंगेशकर को देश दुनिया के लोग आज याद कर रहे हैं।

वर्ष 1942 में की थी कैरियर की शुरुआत

लता मंगेशकर ने वर्ष 1942 में अपने कैरियर (Career) की शुरुआत की थी। लेकिन उन्हें फिल्म महल (Mahal) के गानों से अलग ही पहचान मिली थी। महल फिल्म में लता मंगेशकर ने आयेगा आनेवाला गाने को स्वर दी थी। मात्र 13 वर्ष की उम्र में ही लता मंगेशकर ने फिल्म ‘पहिली मंगलागौर’ से डेब्यू किया था। वर्ष 1942 में लता मंगेशकर मराठी फिल्म (Marathi Film) किती हसाल के लिए गाना गा चुकी थी। लेकिन क्या आपको पता है कि लता मंगेशकर को गाना गाने के लिए उस समय कितने पैसे मिलते थे।

पहली कमाई थी मात्र 25

लता मंगेशकर की पहली कमाई मात्र 25 थी। जब लता मंगेशकर 18 वर्ष की हो गई थी तब उन्होंने मास्टर गु लाम हैदर (Gulam Haidar) किस फिल्म मैं मुकेश (Mukesh) के साथ गाना गाया था। मीडिया द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार मशहूर गायिका लता मंगेशकर की कुल संपत्ति 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर है (Amrican Doller)। अगर भारतीय रुपए में देखा जाए तो यह लगभग 368 करोड रुपए है। इसके अलावा लता मंगेशकर के पास दक्षिण मुंबई (South Mumbai) के पेडर रोड पर उनका एक अपना घर है जिसका नाम प्रभु कुंज भवन है।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.