free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / उत्तर प्रदेश में कौन बनेगा बीजेपी का अगला प्रदेश अध्यक्ष,सबसे आगे है ये दो नेता दावेदार

उत्तर प्रदेश में कौन बनेगा बीजेपी का अगला प्रदेश अध्यक्ष,सबसे आगे है ये दो नेता दावेदार

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है कि 25 मार्च 2022  को योगी आदित्यनाथ ने सीएम के तौर पर शपथ ली है . योगी जी के साथ ही डिप्टी सीएम के पद पर केशव प्रसाद मौर्या और ब्रजेश पाठक ने भी शपथ ली . अब ऐसे में सभी के दिलो दमाग में एक ही सवाल उठ रहा है कि बीजेपी का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा ? वैसे तो प्रदेश अध्यक्ष के लिए सूची में कई नाम है लेकिन उनमे से दो प्रबल दावेदारी के लिए सुर्खियों में है .उन दो लोगो के बारे में जानना चाहते हो जो प्रदेश अध्यक्ष  की रेस में सबसे आगे है तो खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

 

बीजेपी को नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए कई नाम चर्चा में हैं लेकिन की बात करें तो दो नाम मुख्य चर्चा का विषय बने हुए हैं, दिनेश शर्मा और श्रीकांत शर्मा. दिनेश शर्मा, सीएम योगी की पहली सरकार में डिप्टी सीएम थे जबकि श्रीकांत शर्मा ऊर्जा मंत्री थे.आपको बता दें कि इन दोनों नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली है और अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दोनों नेताओं में किसी एक को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, रेस में शामिल कुछ और नामों की बात करें तो कन्नौज के सांसद और काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक का नाम भी सामने आ रहा है.सुब्रत पाठक युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं तो वहीं बस्ती से दूसरी बार जीत कर लोकसभा पहुंचने वाले हरीश द्विवेदी का नाम भी चर्चा में है. हरि द्विवेदी राष्ट्रीय टीम का भी हिस्सा हैं और बिहार के प्रभारी भी हैं.

ब्राह्मण नेता को यूपी में पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है

लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ब्राह्मण नेता को यूपी में पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है. 2014 लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी थे और 2019 लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय थे. दोनों चुनावों में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया था

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.