free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / राकेश टिकैत और जयंत चौधरी की विधानसभा से कौन चल रहा है सबसे आगे, जानिये

राकेश टिकैत और जयंत चौधरी की विधानसभा से कौन चल रहा है सबसे आगे, जानिये

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है कि आज सुबह से ही  पांच राज्यों के  विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती अभी तक की जा रही है .अभी तक कि गिनती के मुताबिक ये साफ़ नज़र आ रहा है कि इस बार भी उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने वाली है .लेकिन ऐसे में सभी की नज़र बस एक जगह पर ही है कि आखिर उस सीट पर कौन आगे है और कौन पीछे .और सभी ये जानने के लिए बड़े ही उत्सुक है .

लेकिन इन सबके बीच, सबकी नजरें पश्चिमी यूपी की ओर टिकी हुई हैं, जहां पर लगभग एक साल से ज्यादा वक्त तक चले किसान आंदोलन का काफी असर देखा गया था. भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने काफी वक्त तक दिल्ली के बॉर्डर पर आंदोलन करते हुए सरकार को कृषि कानून वापस लेने के लिए मज़बूर कर दिया. ऐसे में किसान आंदोलन के वक्त उत्तरप्रदेश से जिन दो लोगों की सबसे ज्यादा चर्चा हुई थी, उसमें से एक राकेश टिकैत और दूसरे आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी शामिल हैं. ऐसे में अब जब चुनावी नतीजे सामने आ रहे हैं तो लोगों को इस बात की काफी बेसब्री इंतेजार है कि आखिर राकेश टिकैत और जयंत चौधरी की विधानसभा से कौन से पार्टी का कौन सा उम्मीदवार जीत रहा है.

आपको बता दें कि राकेश टिकैत और जयंत चौधरी दोनों ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आते हैं. जिसमें से जयंत चौधरी का क्षेत्र बड़ौत है, जहां से समाजवादी गठबंधन को बढ़त हासिल है. बड़ौत विधानसभा सीट से RLD के जयवीर और BJP के कृष्ण पाल मलिक प्रत्याशी हैं. चुनाव आयोग द्वारा दोपहर बारह बजे तक दिये गए डेटा के मुताबिक RLD को 48.95 फीसद वोट मिला है, जबकि BJP उम्मीदवार को 43.11 फीसद वोट मिला हैं.

राकेश टिकैत ने भाजपा को बताया बेईमान

मुजफ्फरनगर में राकेश टिकैत का काफी दबदबा माना जाता है. वहीं बुढ़ाना विधानसभा सीट से RLD को बढ़त हासिल है. राजपाल सिंह बालियान जो कि RLD के उम्मीदवार हैं वह आगे चल रहे हैं, जबकि दूसरे नंबर पर BJP प्रत्याशी उमेश मलिक हैं, जिन्हें करीब 12 बजे तक 46 फीसद वोट मिले हैं. राकेश टिकैत ने चुनावी नतीजों को लेकर चल रहे एक डिबेट शो पर कहा कि ”भाजपा में चोर, बेईमान और गुंडे तीनों शामिल हैं

पश्चिमी उत्तरप्रदेश की अन्य सीटों पर कौन किस पर भारी?

पिछली बार पश्चिमी उत्तरप्रदेश में BJP को काफी सीटें हासिल हुई थीं. किसान आंदोलन की वजह से इस बार भी सबकी नजरें पश्चिमी उत्तरप्रदेश पर टिकी हुई है. पश्चिमी उत्तरप्रदेश में इस बार पहले दो चरणों में मतदान हुए थे, जिसमें कैराना, मुजफ्फरनगर,थाना भवन, नोएडा आदि जैसी महत्वपूर्ण सीटें शामिल हैं. कैराना से समाजवादी पार्टी के नाहिद हसन आगे चल रहे हैं, वहीं नोएडा से बीजेपी उम्मीदवार और राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह आगे हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.