Breaking News
Home / ताजा खबरे / UP के शहरों में फिर लग गया लॉकडाउन,बाहर जाने से पहले जान ले ये बात

UP के शहरों में फिर लग गया लॉकडाउन,बाहर जाने से पहले जान ले ये बात

देश के ज्यादातर राज्यों में महामारी संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद लॉकडाउन जैसी पाबंदियों में ढील दी गई है. राज्य सरकारों ने लॉकडाउन  के साथ-साथ पाबंदियों का ऐलान किया है और वीकेंड लॉकडाउन  जारी रखा है. यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्य के सभी 75 जिलों में पाबंदियों के साथ अनलॉक की शुरुआत कर दी है. हालांकि नाइट कर्फ्यू  और वीकेंड कर्फ्यू जारी रखा गया है

उत्तर प्रदेश के सभी शहरों में नाइट कर्फ्यू  शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक जारी रहता है. वहीं, वीकेंड लॉकडाउन या वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार की शाम 7 बजे से सोमवार की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा. यूपी में एक बार फिर आज यानी शुक्रवार से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन शुरू हो गया है यूपी में वीकेंड लॉकडाउन  के दौरान औद्योगिक इकाइयां, अनिवार्य सेवाएं, पूर्व निर्धारित परीक्षाएं, चिकित्सा संबंधी सेवाएं, राज्य सरकार द्वारा संचालित सार्वजनिक वाहन (50% क्षमता के साथ) और आकस्मिक स्वास्थ्य सेवाएं जारी रहेंगी. इसके साथ-साथ वैवाहिक गाइडलाइंस के साथ शादी-विवाह और अंतिम संस्कार की इजाजत होगी. वहीं, बाजार बंद रहेंगे और इसके साथ-साथ वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और दफ्तर भी बंद रखे जाएंगे.

उधर, उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 74 और संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 619 नये मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी. स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 74 मरीजों की मौत के बाद अब तक संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 21,667 हो गयी है. इसमें कहा गया है कि प्रदेश में इसी अवधि में 619 नये मरीज मिलने के बाद अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17,01,668 पर पहुंच गया है.

राज्‍य में पिछले 24 घंटे में 1,642 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं और अब तक 16,68,874 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. बुलेटिन के अनुसार इस समय राज्य में 11,127 मरीजों का उपचार चल रहा है. राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.76 लाख से ज्यादा कोरोना नमूनों का परीक्षण किया गया और अब तक 5.27 करोड़ से ज्यादा परीक्षण किये जा चुके हैं और कानपुर में 15, गोरखपुर में छह, झांसी और बरेली में पांच-पांच और मरीजों की मौतें हुई है, जबकि सर्वाधिक गौतमबुद्धनगर में 75, लखनऊ में 49, आगरा में 27 और वाराणसी में 24 नये मरीज मिले हैं.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *