free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / राष्ट्रपति का था झाड़ू लगाने वाली लड़की से सम्बंध,जब पोल खुली तो

राष्ट्रपति का था झाड़ू लगाने वाली लड़की से सम्बंध,जब पोल खुली तो

रूस दुनिया के शक्तिशाली देशों में से एक है। जिसके राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की गिनती दुनिया के सबसे ताकतवर नेताओं में की जाती है। लेकिन इनके जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी कहानियां हैं, जिसे सुन आप भी अचंभित रह जाएंगे और सोच में पड़ जाएंगे कि विश्व का एक शक्तिशाली नेता ऐसा भी कर सकता है? जी हां बता दें कि व्लादिमीर पुतिन का पूरा नाम ‘व्लादिमीर व्लादिमीरोविच पुतिन’ है। जिनका जन्म 7 अक्टूबर 1952 को हुआ था। ये 7 मई 2012 से रूस के राष्ट्रपति हैं।

इसके पहले ये 2008 से 2012 तक रूस के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं। अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान वे रूस की संयुक्त रूस पार्टी के अध्यक्ष भी थे। इतना ही नहीं पुतिन ने 16 साल तक सोवियत संघ की गुप्तचर संस्था ‘केजीबी’ (KGB) में अधिकारी के रूप में सेवा की, जहाँ वे लेफ्टिनेंट कर्नल के पद तक पदोन्नत हुए !

व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की बेटी मारिया एक मेडिकल रिसर्चर हैं और मॉस्को में डच पति जॉरिट फासेन के साथ रहती हैं। उनका एक बच्चा भी है। वही दूसरी बेटी कटरीना (Katerina Tikhonova) एक ऐक्रोबैट डांसर हैं और मॉस्को स्टेट यूनिवर्सिटी में बड़े पद पर हैं। वह एक 1.7 अरब डॉलर के स्टार्टअप को चला रही हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने 2017 में रूस के अरबपति किली शैमलॉव से शादी की थी, लेकिन दोनों का इस साल तलाक हो गया।

पुतिन से जुड़ा एक खुलासा पिछले साल हुआ था। जिसके बाद लोग हैरान रह गए थे। बता दें कि पिछले साल यह खुलासा हुआ था कि व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के संबंध एक महिला सफाई कर्मचारी से थे, जो अब करोड़ों की मालकिन है। स्वेतलाना क्रिवोनोगिख (Svetlana Krivonogikh) नाम की महिला के साथ पुतिन के रिश्ते 90 के दशक में शुरू हुए थे और साल 2003 के आसपास दोनों अलग हो गए थे। इतना ही नहीं, स्वेतलाना क्रिवोनोगिख (Svetlana Krivonogikh) और व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की एक 18 साल की बेटी भी है, जिसका खुलासा पिछले साल ही हुआ था। येलिजावेटा व्लादिमीरोवना उर्फ लुईजा (Luiza) के जन्म के बाद पुतिन और स्वेतलाना अलग हो गए थे।

वही यह काफ़ी कम लोगों को ही पता है कि व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) 18 साल की लुईजा (Luiza) पर जमकर पैसा बहाते हैं। जो कि सफाईकर्मी स्वेतलाना क्रिवोनोगिख की लड़की हैं। लुईजा को सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल का दिखावा करते देखा गया है। रिपोर्ट में कहा जाता है कि सारे पैसे पुतिन ही खर्च करते हैं।

इसके अलावा एक रिपोर्ट की मानें तो अभी व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का रिश्ता 37 साल की पूर्व जिम्नास्ट एलिना काबायेवा (Alina Kabaeva) से भी हैं और वह उन्हें डेट कर रहे हैं। अलीना एक जिम्नास्‍ट रही हैं और उन्‍होंने ओलंपिक में दो बार गोल्‍ड मेडल, 14 विश्‍व चैंपियनशिप और 25 यूरोपीय चैंपियनशिप जीते हैं। खेल से रिटायर होने के बाद वह राजनीति में शामिल हो गईं और पुतिन की यूनाइटेड रसिया पार्टी से सांसद बनीं।

वही व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की पहली शादी की बात करें तो उन्होंने साल 1983 में ल्‍यूडमिला शक्‍रेबनेवा (Lyudmila Shkrebneva) से शादी की थी। ल्‍यूडमिला से पुतिन को दो बेटियां हैं, जिनका नाम मारिया कटरीना है। साल 2013 में दोनों के बीच तलाक हो गया था और दोनों अलग हो गए थे। वही द सन की रिपोर्ट के अनुसार, व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की संपत्ति 160 अरब पाउंड यानी करीब 16555 अरब रुपये है। वह कारों, नौकाओं और गुप्त महलों के मालिक हैं। इसके अलावा उनके पास प्राइवेट जेट और घड़ियों का बड़ा कलेक्शन है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.