free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / द कश्मीर फाइल्स की सफलता के बाद विवेक अग्निहोत्री ने शुरू की “द डेल्ही फाइल्स’

द कश्मीर फाइल्स की सफलता के बाद विवेक अग्निहोत्री ने शुरू की “द डेल्ही फाइल्स’

दोस्तों फिल्म  ‘द कश्मीर फाइल्स’ के जरिये कश्मीरी पंडितो पर हुए अत्याचारों को सबके सामने लाने वाले  निर्देशक विवेक अग्रिहोत्री इस फिल्म की सफलता के बाद अपनी अगली फिल्म की शूटिंग में  व्यस्त हो गये है .दर्शको को निर्देशक विवेक अग्रिहोत्री की अगली फिल्म का इंतज़ार बड़ी बेसब्री से रहेगा . सब ये जानने के लिए उत्सुक है कि अब क्या नया   होने वाला है .आपको बता दे निर्देशक विवेक अग्रिहोत्री की नई फिल्म का नाम है ‘द डेल्ही फाइल्स’ है . जिसको बनाने का ऐलान वो सितंबर 2021 में कर चुके है  इस बात की जानकारी खुद विवेक ने अपने सोशल मीडिया पर दी है . जब इस इस फिल्म को बनाने कैलान किया गया  था तभी उसी समय फिल्म का एक मोशन पोस्टर रिलीज़ किया गया था.

40 सेकंड के इस वीडियो में बूट्स की पदचाप और गोलियों के चलने की आवाज़ सुनाई देती है. आखिर में भारत का राष्ट्रीय प्रतीक अशोक स्तंभ खून से रंगा हुआ दिखाई पड़ता है और नेपथ्य से एक बच्चे के रोने की आवाज़ आती है. इतनी भूमिका के बाद जो पोस्टर बनकर तैयार होता है, उस पर एक सिख बच्चे की परछाई दिखाई पड़ती है.इन सब बातों को जोड़कर जनता इस नतीजे पर पहुंची है कि ‘द डेल्ही फाइल्स’ में 1984 के सिख दंगों पर बात हो सकती है. हालांकि मेकर्स ने इस विषय पर अब तक कुछ नहीं कहा है. इसलिए हमें कुछ भी पक्का मान लेने से पहले मेकर्स की कंफर्मेशन का इंतज़ार करना चाहिए. विवेक ‘द डेल्ही फाइल्स’ को अपनी सबसे बोल्ड फिल्म बताते हैं. साथ ही उन्होंने अपने एक मीडिया इंटरैक्शन में ये भी कहा था कि ये फिल्म हमारे समय की सबसे हृदय विदारक घटनाओं में से एक पर बात करेगी.

विवेक अग्निहोत्री पिछले दिनों अपनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर चर्चाओं में बने हुए थे. ‘द कश्मीर फाइल्स’ 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बेस्ड फिल्म थी. कमाई के मामले में इस फिल्म ने कई कीर्तिमान स्थापित किए. अक्षय कुमार की ‘सूर्यवंशी’ को पछाड़ते हुए इस फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस से 251 करोड़ रुपए से ज़्यादा का कलेक्शन किया. दुनियाभर से ये फिल्म 331 करोड़ रुपए से ज़्यादा का कारोबार कर चुकी है. मगर ‘द कश्मीर फाइल्स’ अपने ट्रीटमेंट और एकतरफा स्टोरीटेलिंग को लेकर खूब विवादों में भी रही.

बहरहाल, ‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘द डेल्ही फाइल्स’ के बीच विवेक ने दो और प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर दिया है. इनमें से एक फिल्म है और एक वेब सीरीज़. विवेक ‘द कश्मीर फाइल्स’ वाले मसले पर एक वेब सीरीज़ लाने वाले हैं. साथ ही वो अनुपम खेर और सतीश कौशिक को लेकर ‘नौटंकी’ नाम की फिल्म बना रहे हैं. इसकी स्क्रिप्ट रुमी जाफरी ने लिखी है. ये आर्ट, थिएटर और सिनेमा के इर्द-गिर्द बुनी कहानी बताई जा रही है.

‘द डेल्ही फाइल्स’ को टॉलीवुड प्रोडक्शन कंपनी अभिषेक अगरवाल आर्ट्स (Abhishek Agarwal Arts- AAA ) प्रोड्यूस कर रही है. ये उस कंपनी का पहला हिंदी प्रोजेक्ट है. ‘द डेल्ही फाइल्स’ को हिंदी और पंजाबी दो भाषाओं में बनाया जा रहा है. फिल्म कब तक रिलीज़ होगी, इस बात की घोषणा अब तक नहीं की गई है.

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.