free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / “मुझे टूटी हुई ओमनी वैन में भेजा था एयरपोर्ट, जबकि बाकी सभी प्लेयर के लिए थी लग्ज़री कारें, विराट कोहली का खुलासा

“मुझे टूटी हुई ओमनी वैन में भेजा था एयरपोर्ट, जबकि बाकी सभी प्लेयर के लिए थी लग्ज़री कारें, विराट कोहली का खुलासा

दोस्तों भारतीय क्रिकेट टीम के फेमस खिलाडी और पूर्व कप्तान विराट कोहली अपनी कमाल की बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है . क्रिकेट की दुनिया में विराट ने अपनी मेहनत के दम पर  नाम ,दौलत और शौहरत सब हासिल किया है . इसलिए आज दुनिया भर में उनका नाम मशहूर है . अपने कमाल के खेल प्रदर्शन से विराट ने सभी को अपना फैन बना लिया .अक्सर मैच के लिए टीम को देश के अन्य  शहरों और विदेशो में जाना पड़ता है . इस दौरान उनके साथ बहुत से ऐसी बाते हो जाती है जो जीवन भर याद रहती है उनमे कुछ अच्छी  बाते शामिल है तो कुछ बुरी भी जिन्हें  वो कभी याद नही करना चाहते .

आपको बता दे  विराट कोहली आईपीएल के पहले सीज़न 2008 से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ जुड़े हुए हैं. उन्होंने आरसीबी के लिए कई अहम पारियां खेली हैं, और अपने नेतृत्व में टीम को 2016 में आईपीएल का फाइनल भी खिलवाया है. लेकिन हाल ही में इस दिग्गज बल्लेबाज़ (Virat Kohli) ने आरसीबी के साथ अपनी एक ऐसी मेमरी का खुलासा किया है जो वो बिल्कुल भी याद करना नहीं चाहेंगे.

टूटी हुई ओमनी वैन में भेजा था Virat Kohli को एयरपोर्ट

आपको बता दें कि आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने हाल ही में आरसीबी के पॉडकास्ट पर बात करते हुए आईपीएल 2008 के सीज़न की एक खराब मेमरी का खुलासा किया है. दरअसल, विराट कोहली ने बताया कि वह उन दोनों भारतीय अंडर 19 टीम के खिलाड़ी थे, ऐसे में अन्य खिलाड़ियों को एयरपोर्ट तक डीसेंट यानी ठीक ठाक गाड़ियों में भेजा गया था, जबकि विराट ने एयरपोर्ट तक का सफर एक टूटी फूटी ओमनी वैन में तय किया था क्योंकि उनके लिए उसी का बंदोबस्त किया गया था.

विराट कोहली ने आरसीबी के पॉडकास्ट पर कहा कि, मैं अंडर-19 का प्लेयर था, इसलिए मुझे ओमनी वैन से एयरपोर्ट भेजा गया। जबकि बाकि सभी प्लेयर्स को एयरपोर्ट जाने के लिए अच्छी कारें मिली थी और केवल मैं ही बचा था. शायद उन्होंने कहा होगा कि बस मुझे कुछ दे दो और एयरपोर्ट ले आओ.’

दिग्गज बल्लेबाज़ ने अंत में इस बात का भी ज़िक्र किया कि वो ओमनी वैन की हालत बहुत ज़्यादा खराब थी, वो वैन काफी ज़्यादा नाज़ुक स्थिति में थी. वैन इतनी बुरी तरह टूटी हुई थी कि विराट वैन के बीच में से ही रोड को देख पा रहे थे. विराट ने बताय कि वो वैन अपने आखिरी स्टेज पर थी. दिग्गज कभी-भी इस मेमरी को याद करना नहीं चाहेगा.

आरसीबी के लिए पहले सीज़न में कुछ खास नहीं कर पाए थे विराट

आपको बता दें कि, जिस विराट (Virat Kohli) को आज, हम सब जानते हैं वह 2008 में बिल्कुल भी वैसे नहीं थे, उन दिनों उन्होंने अपने करियर की बस शुरुआत ही की थी, उस टाइम वे अपने स्ट्रगलिंग फेज में थे. इसी के साथ आईपीएल के पहले एडिशन में उनपर अच्छा परफॉर्म करने का दबाव था. लेकिन विराट ऐसा करने में बुरी तरह चूक गए थे.विराट ने अपने पहले आईपीएल सीज़न में महज़ 165 रन ही बनाए थे. जोकि काफी निराशाजनक था, लेकिन उन दिनों विराट का सीखने का समय था, जिसके बाद बल्लेबाज़ ने अपनी गलतियों को सुधारा, और आज वे दुनिया के सबसे सफलतम बल्लेबाज़ कहलाए जाते हैं.

ग़ौरतलब है कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने आईपीएल 2016 के सीज़न में बहुत ही ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी की थी. उन्होंने एक ही सीज़न में 4 शतक जड़े थे. वो विराट का सबसे बेस्ट आईपीएल सीज़न था. उन्होंने काफी आक्रामक अंदाज़ में उस पूरे सीज़न में बल्लेबाज़ी की थी. इसी के साथ आईपीएल 2016 में विराट ने सबसे ज़्यादा 973 रन बनाकर ऑरेंज कैप का ख़िताब भी जीता था. एक सीज़न में आज तक विराट से ज़्यादा रन आईपीएल में किसी बल्लेबाज़ ने नहीं बनाए हैं.

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.