free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / क्रिकेट के आलावा  शुभमन गिल को यंहा से होती मोटी कमाई ,जाने कितनी सम्पत्ति के है मालिक 

क्रिकेट के आलावा  शुभमन गिल को यंहा से होती मोटी कमाई ,जाने कितनी सम्पत्ति के है मालिक 

दोस्तों भारतीय क्रिकेट में वैसे तो बहुत से काबिल और होनहार  खिलाडी जो अपने शानदार खेल के प्रदर्शन से दुनियाभर में छा गये है . लेकिन आज हम आपको साल 2018 में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल चुके भारतीय क्रिकेट  के होनहार बल्लेबाज शुभमन गिल के बारे में बताने वाले है जो आईपीएल के इस 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस की ओर खेल रहे है और अपने बल्लेबाजी के हुनर से सबको  कायल कर रहे है . बता दे कि साल 2018 के विश्वकप के खेलने  के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के माध्यम से शुभ्मन गिल ने आईपीएल में अपना डेब्यू किया था .शुभ्मन गिल कुल कितनी सम्पत्ति के मालिक है जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

गुजरात टाइटंस के है खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ रहते हुए आईपीएल में शुभ्मन गिल का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा। जिसके बाद उन्हें साल 2022 के इस 15वें सीजन में गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी ने 8 करोड़ रुपए में खरीद लिया। गुजरात टाइटंस की ओर से शुभ्मन गिल के ऊपर लगाया गया इतना बड़ा दाव  किसी रिस्क से कम नहीं था। लेकिन गुजरात टाइटंस का यह फैसला गलत साबित नहीं हुआ और शुभ्मन गिल गुजरात टाइटंस फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर खरा उतरने का काम साल 2022 के इस आईपीएल में कर रहे हैं।

शुभ्मन गिल की कुल संपत्ति

बता दे कि उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से अब तक तीन पारियां खेली जिनमें दो पारियों में उनका स्कोर 50 रन से भी अधिक रहा। लेकिन इस लेख में हम आपको शुभ्मन गिल की संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं और साथ ही साथ हम आपको शुभ्मन गिल के इनकम सोर्सेस के बारे में भी बताएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शुभ्मन गिल की पूरी संपत्ति कुल 2.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर है। यानी भारतीय रुपयों में देखा जाए तो इस वक्त शुभ्मन गिल साडे 18 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं।

शुभ्मन के इनकम सोर्स

अगर बात की जाए उनके इनकम सोर्स की तो शुभ्मन गिल को बीसीसीआई की ओर से सैलरी मिलती है। इतना ही नहीं उन्होंने आईपीएल के साथ जो कॉन्ट्रैक्ट साइन किया हुआ है वह भी उनकी इनकम का एक प्रमुख साधन है। इसके साथ ही शुभ्मन गिल के कुछ प्राइवेट बिजनेस भी चलते हैं जिसके माध्यम से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। शुभ्मन गिल का क्रिकेट में अच्छा परफॉर्मेंस देखते हुए तो यही लग रहा है कि आने वाले समय में वे एक बड़े क्रिकेटर बन कर उभर सकते हैं जिसकी भारतीय टीम को हमेशा से ही जरूरत रही।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.