free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / करोड़ो की संपत्ति के मालिक है क्रिकेटर उमेश यादव, जीते है इतनी आलिशान ज़िन्दगी

करोड़ो की संपत्ति के मालिक है क्रिकेटर उमेश यादव, जीते है इतनी आलिशान ज़िन्दगी

दोस्तों तूफानी गेंदबाज के नाम से जाने जाने वाले भारतीय क्रिकेटर उमेश यादव आज जिस मुकाम पर है इसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत और उनके परिवार की सपोर्ट है . उमेश यादव ने ये साबित कर दिया  है कि किस्मत के भरोसे बैठने सी कुछ हासिल नही होता . मेहनत से ही अपनी मंजिल को पाया जा सकता है  .उमेश यादव क्रिकेट टीम के घरेलू क्रिकेट, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग खेलते है . आईपीएल में अपनी कमाल की गेंदबाजी से उमेश यादव ने खूब तारीफे बटौरी है इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी दो खिलाड़ियों को पवेलियन भेजकर मैन ऑफ द मैच अपने नाम किया . उमेश यादव ने क्रिकेट के दुनिया में अपनी मेहनत के दम पर खूब नाम ,दौलत और शौहरत कमाई है .इस के चलते आज हम आपको बतानी वाले है कि उमेश यादव कुक्क कितनी सम्पत्ति के मालकी है जान्ने के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .

उमेश यादव की नेट वर्थ

तेज गेंदबाज उमेश यादव की कुल संपत्ति 8 मिलियन अमरीकी डालर है, जोकि भारतीय करेंसी में लगभग 58 करोड़ के बराबर है. उमेश की कमाई का मुख्य स्रोत क्रिकेट से आया. इसके साथ ही उनकी ब्रांड वैल्यू बहुत अधिक है और दुनिया भर में सबसे सम्मानित खिलाड़ी भी हैं. यादव वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों और इंडियन प्रीमियर लीग से करोड़ों की कमाई करते हैं.उमेश यादव के पास नागपुर, महाराष्ट्र में एक लक्ज़री डिज़ाइनर हाउस है, जिसकी कीमत करोड़ों में हैं. उमेश का कार कलेक्शन काफी छोटा है. उनके गैरेज में ऑडी क्यू3 जैसी महंगी और लग्जरी कार शामिल हैं.

उमेश यादव का परिवार

उमेश यादव ने 16 अप्रैल 2013 को दिल्ली स्थित फैशन डिजाइनर तान्या वाधवा से सगाई की थी. जिसके बाद उन्होंने 29 मई 2013 को तान्या से शादी कर ली थी. बताया जाता हैं कि उमेश के पिता देवरिया, यूपी के रहने वाले हैं. हालाँकि काफी वर्षों पहले ही वे झारखंड से नागपुर शिफ्ट हो थे.

उमेश यादव का करियर

उमेश यादव ने भारत के लिए अब तक 52 टेस्ट मैचों में 30.8 की औसत से 158 विकेट अपने नाम किये हैं. इसके आलावा उन्होंने 75 वनडे मैचों में 106 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई हैं. उमेश ने अपने टी20I करियर में अब तक खेले 7 मैचों में 24.33 की औसत से 9 विकेट हासिल किये हैं.उमेश यादव के आईपीएल करियर की बात करे तो इस खिलाड़ी ने 123 मैचों में 29.36 की औसत और 8.46 की इकॉनोमी दर से 123 विकेट अपने नाम किये हैं. आईपीएल में तेज गेंदबाज का सर्वोच्च गेंदबाजी प्रदर्शन 4/24 हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.