free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / अनोखा गाँव जिसका नाम लेने में आती है शर्म, फेसबुक पर लिखेंगे तो तुरंत ब्लॉक हो जाएंगे

अनोखा गाँव जिसका नाम लेने में आती है शर्म, फेसबुक पर लिखेंगे तो तुरंत ब्लॉक हो जाएंगे

दोस्तों बहुत से ऐसे लोग है जिन्हें नौकरी के लिये अपने घर ,गाँव , शहर से दूर जाना पड़ता है . इंसान कंही भी चल जाये पर उसकी पहचान उसके गाँव या शहर से ही होती है .और जब भी किसी से पूछा जाता है कि वो कंहा के रहने वाले तो वो इंसान अपने गाँव का नाम बताने में काफी गर्व करता है .और अपने गाँव के बारे में और भी काफी कुछ बताना पसंद करता है लेकिन हम आपको दुनिया के एक ऐसे गाँव के बारे में बताने वाले है जंहा के लोगो को अपने गाँव का नाम लेना भी पसंद नही है .जंहा और लोग अपने गाँव का नाम लेकर गर्व महसूस करते है वही इस गाँव के लोग गाँव का नाम लेने से शर्मसार हो जाते है .

रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव का नाम Fucke है, ये गांव स्वीडन में स्थित है. इस गांव का ऐसा नाम ही है जिसे सार्वजनिक रूप से बोलना, लिखना गलत माना जाता है. सोशल मीडिया पर इस नाम को लेकर सेंसरशिप लगा हुआ है. अगर इस नाम को लिखते हैं तो आपकी आईडी भी ब्लॉक हो जाएगी.

यहां के ग्रामीण अपने गांव के नाम को बदलना चाहते हैं. इसके लिए ग्रामीणों ने याचिका भी डाली है. स्वीडन के Cultural Environment Act के तहत ही किसी गांव का नाम बदला जा सकता है. संस्कृति विभाग सभी तथ्यों को ध्यान में रखकर ही इस गांव का नाम बदलेगा.यहां के ग्रामीणों का मानना है कि गांव खुशहाल और शांत है, मगर इस नाम के कारण लोगों को बहुत परेशानी होती है.इस गांव के लोगों का मानना है कि हम चाहकर भी अपने गांव का नाम सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकते हैं. कहा जाता है कि कोई नाम इतिहास से जुड़ा हुआ होता है, मगर कई बार लोगों को परेशानी हो जाती है.

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.