free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / इन 6 लोगो को नही पता यूक्रेन और रूस का युद्ध, क्योकि ये लोग है कैप्सूल में कैद

इन 6 लोगो को नही पता यूक्रेन और रूस का युद्ध, क्योकि ये लोग है कैप्सूल में कैद

दोस्तो रूस और युक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के बारे में लगभग सभी को जानकारी है ।सभी इस युद्ध के बारे में पल पल की खबर रख रहे है । आज इतने दिन हो गए इस जंग को दोनो ही देशों में कितनी ही जाने चली गई ।इस युद्ध की वजह से कितनी ही तबाही मच गई । आपको बता दे ऐसे छः लोग है जिन्हे इस युद्ध की बिल्कुल भी जानकारी नही ।आखिर कौन है वो लोग और कौन सी दुनिया में रहते है जिन्हे इतना भी नही मालूम की इस दुनिया में क्या हो रहा है ।यदि आप भी जानना चाहते हो तो खबर को अंत तक पढ़े ।

दुनिया में शायद सिर्फ छह लोग हैं जो यूक्रेन और रूस के बारे में नहीं जानते हैं. इनमें से दो अमेरिकी नागरिक हैं. विलियम ब्राउन और एशले कोवाल्स्की वर्तमान में तीन रूसियों और अमीरात के एक नागरिक के साथ कैप्सूल में रह रहे हैं. यह रूस और नासा के एक प्रयोग SIRIUS 21 का हिस्सा है. जिसमें एक अंतरिक्ष मिशन सिमुलेशन के पार्ट के रूप में आठ महीने के लिए एक कैप्सूल में दुनिया के कट कर रहा जाता है.

जुलाई 2022 में आएंगे बाहर


ये सभी लोग पिछले साल नवंबर में कैप्सूल में चले गए और इस साल जुलाई से बाहर नहीं आएंगे. बाहरी दुनिया के साथ समूह का एकमात्र संपर्क पत्र है जो प्रयोग में शामिल एक समन्वयक द्वारा संचालित एक सुरक्षित सर्वर पर अपलोड किया जाता है. इन्हें केवल वे और उनके मित्र और परिवार ही एक्सेस कर सकते हैं.

सिर्फ सुना था कि हमला हो सकता है


पिछली बार ब्राउन के दोस्तों ने उनसे 24 फरवरी को बात की थी. यह पुतिन द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण शुरू करने से पहले की बात है. अब इस बात से चिंतित हैं कि समूह कितना जानता है. नासा इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा कि क्रू कितना जानता है या वे प्रयोग को समाप्त करने और उन्हें बाहर निकालने की योजना बना रहे हैं या नहीं. अमेरिका ने अब रूस के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद कर दिया है, जिसका अर्थ है कि कोई भी रूसी वाणिज्यिक विमान अमेरिका के लिए उड़ान नहीं भर सकता है.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.