free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / इनकी मुलाकात बनी चर्चा का विषय

इनकी मुलाकात बनी चर्चा का विषय

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना सांसद संजय राउत की मुलाकात चर्चा में है. संजय राउत ने कहा था कि उन्होंने सामना में एक इंटरव्यू को लेकर फडणवीस से मुलाकात की थी. संजय राउत शिवसेना के मुख्यपत्र ‘सामना’ एक्जिक्यूटिव एडिटर हैं. वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने इस मुलाकात को लेकर बड़ा बयान दिया है. चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जब दो अलग-अलग राजनीतिक दलों के दो बड़े नेता मिलते हैं, तो जाहिर तौर पर चाय-बिस्कुट पर तो चर्चा नहीं हुई होगी. ऐसी मुलाकात में राजनीति की ही चर्चा होती है.

CNN-News18 से बातचीत में चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत के बीच शनिवार को हुई मुलाकात पॉलिटिकल थी, लेकिन यह बैठक अनिर्णायक रही. चंद्रकांत पाटिल ने मराठी में कहा कि कोई भी राज्य में मध्यावधि चुनाव नहीं चाहता है, लेकिन अस्थिरता से बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है. एक अच्छी सुबह सब कुछ बदल जाएगा.

देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मुलाकात मुंबई के एक होटल में हुई थी. फडणवीस ने कहा था कि संजय राउत ने ‘सामना’ के लिए एक इंटरव्यू के सिलसिले में ही मुलाकात की. फडणवीस ने कहा था कि यह इंटरव्यू बिना एडिट किया हुआ होना चाहिए और बिहार चुनाव के बाद इसे किया जाएगा. हालांकि, इस मुलाकात के पीछे किसी भी राजनीतिक महत्वकांक्षा से इनकार किया गया.

ऐसा कहा जा रहा है कि शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को कुछ खास मुद्दों को लेकर देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. राउत ने कहा था कि वह महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता हैं और बिहार चुनाव के लिए बीजेपी प्रभारी हैं. हमारे आपस में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को हमारी इस बैठक के बारे में जानकारी है.

शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की मुलाकात
उधर, देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत की मीटिंग के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. दोनों नेताओं के बीच ये बैठक करीब एक घंटे तक चली. बता दें कि बीते नवंबर को शिवसेना ने बीजेपी से नाता तोड़कर एनसीपी और कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया था. तीनों पार्टियों ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (MVA) नाम से राज्य में गठबंधन की सरकार बनाई है.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *