free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / RRR ने तोड़ा बॉलीवुड की हर फिल्म का रिकॉर्ड, लेकिन “द कश्मीर फाइल्स” अभी भी दे रही है टक्कर

RRR ने तोड़ा बॉलीवुड की हर फिल्म का रिकॉर्ड, लेकिन “द कश्मीर फाइल्स” अभी भी दे रही है टक्कर

दोस्तों बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ निर्देशक एसएस राजामौली की फिल्म आर आर आर सुर्खियों में बनी हुयी है . फिल्म आर आर आर ने दूसरे हफ्ते के वीकेंड पर 13.25 करोड़ रुपए  की जबरदस्त कमाई की है . आपको बता दे दूसरे वीकेंड की कमाई के बाद सुपरस्टार्स राम चरण तेजा  और जूनियर एनटीआर  की फिल्म “आर आर आर” के   हिंदी वर्जन की कुल कमाई 146 करोड़ रुपए हो गयी है .इस फिल्म ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मो के रिकॉर्ड तोड़ दिए है .खबर के मुताबिक  निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म “द कश्मीर फाइल्स ” अभी भी इस रेस में सबसे आगे बनी हुयी  है .

रिपोर्ट में बताया गया कि गुरुवार की तुलना में दूसरे शुक्रवार (1 अप्रैल 2022) को आरआरआर (हिंदी) ने 10 फीसदी ज्यादा कलेक्शन करते हुए कमाई के मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’, रणबीर कपूर की ‘संजू’ और रणवीर सिंह की ‘बाजीराव मस्तानी’ को भी पीछे छोड़ दिया है। बजरंगी भाईजान ने अपने दूसरे शुक्रवार को 12.35 करोड़ रुपए, संजू 12.09 करोड़ रुपए और बाजीराव मस्तानी 12 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था।

रिकॉर्ड की बात करें तो रिलीज के बाद दूसरे शुक्रवार को सबसे अधिक कमाई करने वाली RRR 5वीं फिल्म बन गई है। वहीं, इस लिस्ट में निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ टॉप पर है। 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने दूसरे शुक्रवार को 19.92 करोड़ रुपए का कारोबार किया था। फिल्म में दर्शन कुमार, अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी लीड रोल में हैं।इसके अलावा 25 मार्च को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली आरआरआर (RRR) ने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, पहले हफ्ते के बाद फिल्म का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दुनिया भर में 710 करोड़ रुपए है। इसमें फिल्म ने केवल भारत में 560 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

बता दें कि राईज रोर रिवॉल्ट (RRR) फिल्म रियल लाइफ के दो हीरो और प्रसिद्ध क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम  की जिंदगी पर आधारित है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकूमत और हैदराबाद के निजाम से लोहा लिया था। देशभक्ति से लबरेज यह फिल्म दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.