free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ गयी “द कश्मीर फाइल्स” जानिये अब तक कमाए कितने करोड़

कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ गयी “द कश्मीर फाइल्स” जानिये अब तक कमाए कितने करोड़

दोस्तों कश्‍मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म  द कश्‍मीर फाइल्‍स की चर्चा चारो और हो रही है . पहले दिन फिल्म को देखने कम दर्शक नज़र आये लेकिन बितते  दिनों के साथ साथ सिनेमा हॉल में दर्शको की भीड़ बढती जा रही है .इस फिल्म को देखने के बाद दर्शक विवेक अग्निहोत्री की कफा सराहना कर रहे है जिन्होंने कश्‍मीरी पंडितों की सच्चाई सबके सामने लाने की हिम्मत दिखाई . पांच दिनों में मोटी कमाई कर इस फिल्म ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ कर बॉक्स ओफ्फिस पर तहलका मचा दिया है .यदि आप भी जानना चाहते है कि अब तक द कश्‍मीर फाइल्‍स ने कितने करोड़ की कमाई की तो खबर को अंत तक पढ़े .

इसे फिल्म मत कहिए यह देश की सच्चाई है

1990 में कश्‍मीर में कश्‍मीरी हिंदुओं खासकर कश्‍मीरी पंडितों के साथ जो हुआ उस सच्‍चाई को बयां करती इस फिल्‍म की चर्चा जमकर हो रही है । जो लोग द कश्मीर फाइल्स देख कर आ रहे हैं वे कह रहे हैं इसे फिल्म मत कहिए यह देश की सच्चाई है।

बॉक्‍स ऑफिस पर इस फिल्‍म ने ला दी है सुनामी

अनुपम खेर, पल्‍लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार की इस फिल्‍म को देखकर जहां इसके पक्ष में लाखों दर्शक खड़े नजर आ रहे हैं वहीं समाज का ऐसा वर्ग भी है जो इसमें दिखाई गई सच्‍ची कहानी को झूठा बताकर इसकी खिलाफत कर रहा है। हालांकि जो भी सुर्खिंयों में बनी हुई इस फिल्‍म ने कमाई के मामले में बॉक्‍स ऑफिस पर सुनामी ला दी है।

भारत ही नहीं विदेश में भी फिल्‍म रक रही जमकर कमाई

द कश्‍मीर फाइल्‍स बीते शुक्रवार यानी 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और हर दिन इस फिल्‍म को देखने वाले दर्शकों की संख्‍या में बढ़ोत्‍तरी हो रही है। द कश्‍मीर फाइल्‍स फिल्म का डोमेस्टिक कलेक्शन यानी भारत में 60 करोड़ की कमाई की है और इस फिल्‍म ने वर्ल्डवाइड कलेक्शन 67.35 करोड़ रुपये कर दिया है।

पांचवें दिन 18 करोड़ रुपये की कमाई

फिल्म ट्रेड समीक्षक तरण आदर्श ने इस फिल्‍म के पिछले पांच दिनों की कमाई के आंकड़े अपने ट्वीटर पर शेयर किए और लिखा The Kashmir Files बॉक्स ऑफिस पर सुनामी ला दी है । फैंटास्टिक ट्रेंडिंग, फुटफॉल्स, ऑक्यूपेंसी, नंबर सब में बढ़ोत्तरी हो रही है। पिछले पांच दिनों इसका पांचवां दिन सबसे ज्‍यादा कमाई वाला दिन रहा। फिल्‍म ने पांचवें दिन 18 करोड़ रुपये की कमाई करके पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिया ।

पांच दिनों में द कश्‍मीर फिल्‍म ने की कुल इतनी कमाई

फिल्‍म शुक्रवार को रिलीज हुई और उस दिन-3.35 करोड़ की कमाई की वहीं दूसरे दिन शनिवार-8.50 करोड़ और रविवार- 15.10 करोड़ की कमाई की । वहीं वीकेंड से कहीं इस फिल्‍म ने सोमवार और मंगलवार को कमाई की। सोमवार-15.05 करोड़ की कमाई की और मंगलवार-18 करोड़ की। भारत में इस फिल्‍म ने कुल 60.20 करोड़ का कारोबार किया ।

द कश्‍मीर फाइल्‍स ने इन फिल्‍मों को पछाड़ते हुए बनाया नया रिकार्ड

तरण आदर्श ने कोरोना महामारी के बाद फिल्‍माें की कमाई का जो आंकड़ा अपने ट्टवीटर पर शेयर किया उसमें ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने सारी फिज्मों को पीछे पछाड़ दिया है । कश्मीर फाइल्स ने 18 करोड़ की कमाई कर सबसे टॉप पर पहुुंच गई। इसके बाद दूसरे नंबर पर अक्षय कुमार की सूर्यवंशी फिल्‍म रही जिसने 11.22 करोड़ की कमाई की और आलिया भट्ट की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ 10.01 करोड़ की कमाई कर तीसरे स्‍थान पर जगह बनाई और फिल्म ‘83′ ने 6.70 करोड़ की कमाई कर चौथे स्‍थान पर अपनी जगह बनाई।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.