free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / PM मोदी को मिलेगा पहला लता मंगेशकर पुरस्कार, 24 तारीख को मंगेशकर परिवार करेगा सम्मानित

PM मोदी को मिलेगा पहला लता मंगेशकर पुरस्कार, 24 तारीख को मंगेशकर परिवार करेगा सम्मानित

दोस्तों हमारे देश में बहुत सी महान शख्सियत  है जिन्हें बहुत से पुरस्कारों और अवार्ड्स से नवाज़ा गया है .आपकी जानकारी के लिए बता दे उन पुरस्कारों में एक और पुस्कार शामिल होने जा रहा है जिसका नाम है लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार . सोमवार को मंगेशकर परिवार ने इस पुरस्कार की घोषणा की है . मास्टर दीनानाथ मंगेशकर की 80वीं पुण्यतिथि पर मंगेशकर परिवार और मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान चैरिटेबल ट्रस्ट ने एक बयान दिया है कि 24 अप्रैल को लता मंगेशकर के सम्मान और स्मृति में इस वर्ष से पुरस्कार की शुरुआत की जा रही है और इस प्रथम पुरस्कार से एक ख़ास शख्स को सम्मानित किया जा रहा है . कौन है वो खास शख्स जिन्हें प्रथम लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

जानिए क्या हैं मंगेशकर परिवार का कहना

मंगेशकर परिवार का कहना हैं ” इस वर्ष गुरु दीनानाथ जी का 80वां स्मृति दिवस है और उस अवसर पर हम पहली बार “लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार” की स्थापना और पुरस्कार प्रदान करेंगे. यह पुरस्कार प्रत्येक वर्ष केवल एक व्यक्ति को दिया जाएगा जिसने हमारे राष्ट्र, लोगों और हमारे समाज के लिए पथप्रदर्शक, शानदार और अनुकरणीय योगदान दिया है. मंगेशकर परिवार ने आगे कहा कि हम यह घोषणा करते हुए प्रसन्न और सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि इस पुरस्कार के पहले पुरस्कार विजेता कोई और नहीं बल्कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी जी हैं. वह हमारे सबसे माननीय नेता हैं; वह एक अंतरराष्ट्रीय राजनेता हैं जिन्होंने भारत को वैश्विक नेतृत्व के रास्ते पर खड़ा किया है. हमारे प्यारे राष्ट्र में हर पहलू और आयाम में जो शानदार प्रगति हो रही है, वह उन्हीं से प्रेरित है. वह वास्तव में हमारे महान राष्ट्र के हजारों वर्षों के गौरवशाली इतिहास में देखे गए महानतम नेताओं में से एक हैं, और हमारा परिवार और ट्रस्ट इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए उनका धन्यवाद करते हैं.”

24 अप्रैल को होगा पुरस्कार समारोह

दरअसल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान, पुणे, एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट है, जिसे मंगेशकर परिवार द्वारा पिछले बत्तीस (32) वर्षोंसे चला रहा है. इसके तहत संगीत, नाटक, कला, चिकित्सा पेशेवरों और सामाजिक कार्यों के क्षेत्र के दिग्गजों को सम्मानित किया जाता है. हर साल 24 अप्रैल यानी मास्टर दीनानाथजी के स्मृति दिवस पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जाता हैं. सुश्री उषाताई मंगेशकर समारोह की अध्यक्षता करेंगी और पुरस्कार विजेताओं को उनके हाथों से सम्मानित किया जाएगा.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.