free tracking
Breaking News
Home / स्वास्थ्य / चेहरे की झुर्रियों को तुरंत गायब कर देगी फिटकरी, ग्लोइंग त्वचा के लिए ऐसे करे इस्तेमाल

चेहरे की झुर्रियों को तुरंत गायब कर देगी फिटकरी, ग्लोइंग त्वचा के लिए ऐसे करे इस्तेमाल

दोस्तों फिटकरी तो आप सभी ने देखी  होगी ! फिटकरी का इस्तेमाल बहुत सी चीजों में किया जाता है ! फिटकरी का इस्तेमाल सैलून में शेविंग  के बाद चेहरे पर किया जाता है ! किसी की  बुरी नजर लग गयी हो तो भी फिटकरी के इस्तेमाल से दूर की जा सकती है ! इसके इलावा फिटकरी खूबसूरती को बढ़ाने और बालो को काला और घना  बनाने में भी सहायता करता है ! तो चलिये जानते है फिटकरी के ब्यूटी टिप्स के बारे में जिसके इस्तेमाल से अपने सौन्दर्य को और भी बढ़ाया जा सकता है .

झुर्रियों की परेशानी से भी छुटकारा और रंगत निखारे

नियमित रूप से फिटकरी का इस्तेमाल करने से रंगत में निखार आता है और झुर्रियो की समस्या से छुटकारा मिलता है ! इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को पानी से गिला करले और फिटकरी का टुकड़ा लेकर अपने चेहरे पर थोड़ी देर तक मसाज करे ! उसके बाद चेहरे को अच्छी  तरह धोकर मॉइश्चराइजर लगा लें !

बालों को बनाएं लंबा और घना

गुनगुने पानी में  फिटकरी का पाउडर मिला ले और इसमें कंडीशनर   मिला कर अपने बालो में अच्छी  तरह लगा ले और 20 मिनट तक ऐसे ही छोड़ दे  उसके बाद इसे धो ले ! ऐसा आपको हफ्ते में एक -दो बार करना है ! इस उपाय से कुछ हफ्तों में आपके बाल बहुत ही घने और लंबे बनेंगे !

जुओं की समस्या से निजात दिलाये

सबसे पहले फिटकरी का बारीक़ पाउडर बना ले ! अब आपको इस पाउडर में थोडा पानी और टी ट्री आयल मिला कर अपने बालो में लगाना  है ! फिर थोड़ी देर में सिर धोले ! इससे जुओं की समस्या से छुटकारा  मिलता है !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.