free tracking
Home / जरा हटके / उड़ान के दौरान बन्द हो गया हवाई जहाज, यात्रियों की अटकी सांसे फिर हुआ ये

उड़ान के दौरान बन्द हो गया हवाई जहाज, यात्रियों की अटकी सांसे फिर हुआ ये

दोस्तो आपने कभी न कभी हवाई यात्रा की होगी या हवाई यात्रा करने के बारे में सोच रहे होंगे मान लो आप अपनी हवाई यात्रा को लेकर बहुत उत्साहित हो आप खुशी खुशी एयरपोर्ट पर पहुंचते हो प्लेन में बैठे हो और फिर वो समय आ जाता है जिसका आपको कब से इंतजार था प्लेन उड़ान भरता है ।लेकिन थोड़ी देर बाद आपको पता चले कि किसी वजह के कारण प्लेन को इमरजेंसी लैंडिंग करवाई जा रही है तो ऐसे में सभी के मन में डर पैदा हो जाता है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जो प्लेन को इमरजेंसी लैंडिंग करवाई जा रही है।आज हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने वाले है जिसमे अचानक से प्लेन को लैंडिंग करवाने की वजह से यात्रियों को हुई परेशानी आखिर क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरूर पढ़े।

एयर इंडिया के विमान की मुंबई हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग, उड़ान के दौरान अचानक बंद हुआ इंजन

एयर इंडिया के A320neo विमान की मुंबई हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। दरअसल, टाटा समूह द्वारा संचालित एयरलाइन का यह विमान उड़ान भरने के बाद मुंबई हवाईअड्डे पर वापस लौट आया, क्योंकि तकनीकी समस्या के कारण इसका एक इंजन हवा में ही बंद हो गया था।

27 मिनट बाद हवाईअड्डे पर वापस
इस संबंध में जारी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि गुरुवार को विमान उड़ान भरने के ठीक 27 मिनट बाद ही हवाईअड्डे पर वापस लौट आया। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि विमान बदलने के बाद यात्रियों को बेंगलुरू के गंतव्य के लिए रवाना किया गया। सूत्रों ने बताया कि विमानन नियामक डीजीसीए इस घटना की जांच कर रहा है। बता दें कि एयर इंडिया के A320neo विमानों में सीएफएम के लीप इंजन लगे होते हैं।

उड़ान के दौरान आई इंजन में खराबी
रिपोर्ट के अनुसार, A320neo विमान के पायलटों को सुबह 9.43 बजे छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से विमान के प्रस्थान के कुछ ही मिनट बाद एक इंजन में खराबी की जानकारी मिली। सूत्रों ने बताया कि इंजन के अचानक हवा में ही बंद होने के बाद आनन-फानन में विमान के पायलट ने सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर मुंबई हवाईअड्डे पर विमान को लैंड कराया।

एयर इंडिया की ओर से सफाई
एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस घटना के बारे में सफाई देते हुए कहा कि एयर इंडिया सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देता है और हमारे चालक दल इन स्थितियों से निपटने में अच्छी तरह से माहिर हैं। हमारी इंजीनियरिंग और रखरखाव टीमों ने तुरंत इस मुद्दे को देखना शुरू कर दिया था, जिसके चलते इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। प्रवक्ता ने कहा कि विमान बदलने के बाद यात्रियों को बेंगलुरु के लिए रवाना कर दिया गया था।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.