free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / हो गया वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान,रोहित शर्मा के चहेते खिलाड़ी को नही मिली जगह

हो गया वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का ऐलान,रोहित शर्मा के चहेते खिलाड़ी को नही मिली जगह

दोस्तों खेल चाहे कोई भी सभी अच्छे और बेहतरीन  खिलाडियों को टीम में रखा जाता है . और हर खिलाडी का सपना होता है कि वो अपने खेल का शानदार प्रदर्शन देकर सबके दिलो में जगह बनाये और देश का नाम रोशन करे .लेकिन ऐसा होना हर बार सम्भव नही कई बार ऐसी स्थिति बन जाती है जिसकी वजह से बेहतरीन से बेहतरीन खिलाडियों को मौका नही मिल पाता .अब इसको आप खिलाडी का बैड लक समझ लो या कुछ और . लेकिन एक बार अवसर न मिलने के लिए खिलाडी को दिल छोटा करने की जरूरत नही है आने वाले समय में उन्हें और भी अवसर मिलेंगे जंहा वे अपने शानदार खेल का जमकर दिखा सकते है .

टीम इंडिया से खेलने का हर खिलाडी  का सपना होता है. भारतीय टीम 6 फरवरी से अहमदाबाद (Ahmadabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी, जिसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कमान में 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया है.इस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है, जो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का खास माना जाता है. ये स्टार खिलाड़ी अचानक से ही वर्ल्ड कप की स्क्वाड से गायब हो गया है.

इस प्लेयर को नहीं मिली जगह

भारत की जादुई स्पिनर्स में शुमार राहुल चाहर (Rahul Chahar) को टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिली थी और इस बड़े टूर्नामेंट में कई धाकड़ खिलाड़ियों को पछाड़ कर उन्हें जगह मिली थी. टी20 वर्ल्ड कप में राहुल चाहर (Rahul Chahar) को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला. जहां वह बहुत ही महंगे साबित हुए, लेकिन एक मैच खिलाकर किसी की भी प्रतिभा का आकलन आप नहीं कर सकते हैं. अब जब वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ कई दिग्गज प्लेयर्स को वापस टीम में बुलाया गया है. ऐसे में इस खिलाड़ी का टीम में ना चुना जाना बड़े सवाल खड़े करता है.

डेब्यू मैच में किया था कमाल

राहुल चाहर (Rahul Chahar) बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उनकी जादुई गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े नतमस्तक नजर आए हैं. राहुल (Rahul) को श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था और 22 साल के इस स्पिनर ने अपने वनडे डेब्यू पर 3 विकेट झटके थे. राहुल (Rahul) ने भारत के लिए खेलते हुए छह T20I मैच में 23.85 के ऐवरेज से सात विकेट हासिल किए हैं, लेकिन अब वह एक दम से टीम से गायब हैं.

आईपीएल में गेंदबाजी से बरपाया कहर

राहुल चाहर आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते हैं. उनके तूफानी प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें वर्ल्ड कप में जगह मिली थी. उन्हें मुंबई इंडियंस को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई मैच जिताए हैं. राहुल को हमेशा से ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास खिलाड़ियों में गिना जाता है. फिर भी इस प्लेयर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह नहीं मिली थी.

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान.

भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.