free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / उन्हें अपने किये की क्षमा मंगनी ही होगी

उन्हें अपने किये की क्षमा मंगनी ही होगी

इस संसार में बहुत से लोग है और हर किसी का अपना ध-र्म है ! सभी अपने -अपने ध-र्म को बहुत मानते है और  सम्मान करते है ! कोई भी इन्सान  अपने ध-र्म के खि-लाफ कुछ भी नही सुनेगा ! यदि कोई भी इन्सान कुछ बुरा या गलत बोलता है तो इसे उस ध-र्म का अ-पमान समझा जाता है ! जिसे  को लेकर बड़े -बड़े दंगे – फसाद तक हो जाते है ! हालहि में एक ऐसी खबर सुनने में आई है ! जिसमे कुछ विद्यार्थियों ने हि-न्दू धर्म का अ-पमान किया है ! जिसको लेकर उनसे क्षमा की मांग की गयी है !

 सिडनी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की ओर से अनावश्यक रूप से हिंदू धर्म का अपमान और तुच्छीकरण किए जाने पर हिंदुओं ने विश्वविद्यालय से माफी की मांग की है।यूनिवर्सल सोसायटी आफ हिंदू नेवादा (अमरीका) के अध्यक्ष राजन जेड ने कहा कि यह सार्वजनिक अनुसंधान विश्वविद्यालय के समाचार पत्र के लिए अत्यधिक अनुचित और असंवेदनशील था जिसने लगभग 1.2 बिलियन अनुयायियों और एक समृद्ध दार्शनिक विचार के साथ दुनिया के सबसे पुराने और तीसरे सबसे बड़े धर्म हिंदू धर्म का अपमान किया।

 

उन्होंने विश्वविद्यालय के चांसलर बेलिंडा हचिंसन और कुलपति माइकल स्पेंस से हिंदू समुदाय को औपचारिक माफी देने का आग्रह किया और छात्र अखबार ‘होनी सोइट’ में छपे आपत्तिजनक लेख को वैबसाइट से हटाने की मांग की।

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *