free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / दलदल में रेंगता मिला घास की तरह दिखने वाला अजीब सांप,विडियो देखने पर भी आँखों पर नही हो रहा विशवास

दलदल में रेंगता मिला घास की तरह दिखने वाला अजीब सांप,विडियो देखने पर भी आँखों पर नही हो रहा विशवास

दोस्तों इस धरती पर बहुत से पशु-पक्षी,जीव जन्तु  पाए जाते है .जो हमारी तरह ही प्रकृति का हिस्सा है लेकिन उसके वाबजूद भी हमने उन्हें कभी नही देखा होगा .यदि ऐसे विचित्र पशु-पक्षी अचानक से हमारे सामने आ जाये तो हमारा रिएक्शन क्या होगा .इस धरती बहुत से अजीबोगरीब जीव है जिन्हें देखने के बाद आपको यकीन नही होगा कि ऐसे अद्भुत जीव इस दुनिया में मौजूद है और हमने इन्हें कभी नही देखा और न ही इनके बारे में कभी सुना है .आज हम आपको एक ऐसे ही अजीब जीव के बारे में बताने वाले जिसका वीडियो  सोशल मिडिया पर काफी वायरल हो रहा  है . विडियो देखने के लिए लेख को अंत तक पढ़े .

रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो में दिख रहे इस सांप (furry green snake) को पूर्वोत्तर थाईलैंड (Northeast Thailand) के सखोन नखोन (Sakhon Nakhon province) में ‘तू’ नाम के एक शख्स के घर के पास मौजूद दलदल के पानी में फिसलते देखा गया था.49 वर्षीय स्थानीय व्यक्ति ‘तू’ ने पिछले महीने के आखिर में घर जाते समय देखा था. व्यक्ति उस सांप को जार में ले गया, ताकि वो इसे अपने परिवार के सदस्यों को भी दिखा सके. इस दौरान दो फीट लंबे सांप को परिवार ने पानी से भरे एक कंटेनर में रखा. उसकी भूख शांत करने के लिए उन्होंने उसे एक छोटी मछली भी खिलाई. अधिकारियों द्वारा पहचान की प्रतीक्षा में सांप को ‘तू’ के घर पर ही रखा गया.

याहू न्यूज (Yahoo News) ने ‘तू’ की 30 वर्षीय भतीजी के हवाले से बताया, ‘मैंने पहले कभी ऐसा सांप नहीं देखा है. मेरा परिवार और मैंने सोचा कि लोगों को यह पता लगाने और इसके बारे में शोध करने के लिए उपयोगी होगा.’ अधिकारियों द्वारा पहचान की प्रतीक्षा में सांप को ‘तू’ के घर पर रखा गया है.

फेसबुक (Facebook) पर कई लोगों ने जीव की तुलना ड्रैगन (Dragon) से की है, जबकि कुछ ने सुझाव दिया कि यह एक सांप (snake) हो सकता है, जिसकी पीठ पर काई (moss) या शैवाल (algae growing) उगते हैं. सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को खूब देखा और शेयर किया जा रहा है.

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.