free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / भारतीय सिनेमा के इतिहास का वो ‘बाहुबली,जिसे विरासत में मिली है फिल्म बनाने की कला, एक भी फिल्म नही हुई फ्लॉप

भारतीय सिनेमा के इतिहास का वो ‘बाहुबली,जिसे विरासत में मिली है फिल्म बनाने की कला, एक भी फिल्म नही हुई फ्लॉप

दोस्तों इन दिनों जिसकी भी जुबा पर देखो तो बस फिल्म” RRR” और निर्देशक एसएस राजामौली के ही चर्चे है . रिलीज के पहले दिन  से ही इस फिल्म के हर शो हाउसफुल जा रहे है .दर्शको को ये फिल्म  बहुत पसंद आ रही है . फिल्म ” RRR”   बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही है . एसएस राजामौली” बेहतरीन निर्देशक है ऊन्हे इस बात की पूरी जानकारी ही कि एक फिल्म में क्या क्या होना चाहिए इसलिए उनकी बनाई गयी कोई भी फिल्म आज तक फ्लॉप नही हुयी . ” RRR” जैसी कमाल की फिल्म बना कर इन दिनों निर्द्देश्क एसएस राजामौली” काफी सुर्खिया बटौर रहे है .

एक के बाद एक सुपरहिट फिल्म की वजह से राजामौली हर किसी के दिलों में जा बैठे हैं. वैसे तो राजामौली ने जितने भी फ़िल्म किये हैं वे सभी के सभी सुपर हिट साबित हुए हैं. लेकिन बॉलीवुड में बाहुबली जैसी महान फिल्में देने के बाद उनके नाम को बच्चा बच्चा जान चुका है. राजामौली बॉलीवुड की दुनिया में ऐसे डायरेक्टर के रूप में उभरे हैं जिन्होंने लगातार कई फिल्में दी और वह सभी फिल्में सुपर हिट हुई.

उन्होंने अब तक जितनी भी फिल्में बनाई है, वह सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपनी एक अलग छाप छोड़ी है. भारत के बाहर भी राजामौली की फिल्में खूब पसंद की जा रही है. तेलगु फिल्म की दुनिया में अपनी पहचान बनाने वाले राजामौली अब बॉलीवुड में भी पूरी तरह से छा गए हैं. आपको बता दें कि वह फिल्मी दुनिया में लगभग 21 वर्ष से हैं लेकिन इन 21 वर्षों में उन्होंने केवल और केवल 11 फिल्म में ही बनाएं. और अब तक उनका कोई भी फिल्म फ्लॉप नहीं हो पाया.

सभी की सभी फिल्में सुपर हिट के लिस्ट में शामिल है. इन सभी सुपरहिट फिल्मों के लिए उन्हें, कई तरह के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है. लोगों को इनके द्वारा एक अलग तरीके से फिल्मों को प्रस्तुत करना काफी पसंद आता है. उन्हें यह बेहतरीन कला अपने पिता के द्वारा विरासत के रूप में मिला है. यही वजह है कि राजामौली ने अपने 21 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने जितने भी फिल्में बनाई सभी के सभी सुपर हिट हुए.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.