free tracking
Home / धार्मिक / इन 6 राशियों पर शुक्र होंगे मेहरबान

इन 6 राशियों पर शुक्र होंगे मेहरबान

5  नवम्बर  2021  ,दिन शुक्रवार,  शुक्र ग्रह अपना  राशी परिवर्तन कर रहे है ! तुला राशी में शुक्र के प्रवेश करते ही बहुत दिनों से अस्वस्थ चल रहे लोगो के स्वास्थ्य में सुधार होगा क्यूंकि औषधि पर भी शुक्र का आधिपत्य है ! औषधि विज्ञानं के क्षेत्र में इस संसार को बहुत बड़ी सफलता मिलने वाली है ! तुला राशी में शुक्र के आने से बहुत से लोगो का भाग्योदय  होगा !

आज के राशिफल में हम सबसे पहले उन 6 राशियों के बारे में बात करने वाले है ! जिनके लिए शुक्र का तुला राशी में प्रवेश करना बही ही शुभ होने वाला है जिससे इन राशियों की किस्मत चमकने वाली है और हर कार्य में सफलता मिलने वाली है !

ये रशिया है :-

मेष राशि

मेष राशि जो मंगल की राशि  है ! शुक्र मेष राशि  के सप्तम भाव में गोचर करेगा ! सप्तम भाव शादीशुदा जीवन का घर होता है इससे आपको भरपूर दांपत्य सुख मिलने वाला है और भी अच्छे फलो के प्राप्त होने के संकेत है !

मिथुन राशि

मिथुन राशि जो बुध  की राशि  है !इस राशि में शुक्र पंचम  भाव् में प्रवेश करेंगे ! इस भाव को विद्या ,बुद्दी और सन्तान का भाव कहते है ! इस राशी के लोगो को सन्तान की तरफ से खुशखबरी मिलने वाली है ! आपकी वाणी का प्रभाव लोगो पर पड़ेगा जिससे वे आपके व्यक्तित्व कायल हो जायेंगे ! परम सम्बन्धो और परिवारिक जीवन में मधुरता आएगी ! इस राशी के लोगो के पदोन्नति के योग बन रहे है ! आपका स्टेट्स बढ़ने वाला है ! आय के नये साधन मिलने वाले है ! शैक्षणिक व्यवसाय से जुड़े लोगो के लिए समय बहुत  ही शुभ होने वाला है !

सिंह राशि

सिंह राशि जिसके स्वामी सूर्य है ! शुक्र सिंह राशि  के तृतीय भाव में गोचर करेंगे ! इस भाव को भाई -बहन, इच्छा शक्ति आंतरिक ऊर्जा और पराक्रम का भाव भी कहते है !शुक्र के सिंह राशि  के तृतीय भाव में गोचर से इस राशी के लोगो की सभी मनोकामनाये पूरी होने वाली है ! शुक्र सिंह राशि की महिलाओ पर ज्यादा ही मेहरबान होने वाले है जिससे इस राशि की महिलाओ को बहुत धन लाभ होने वाला है !

तुला  राशि

तुला  राशि जो शुक्र की राशि  है ! इसमें अब शुक्र गोचर करेंगे ! इस राशि के लोगो की किस्मत चमकने वाली है ! क्यूंकि ये तो शुक्र की अपनी ही राशि  है ! इस राशि के लोगो के जीवन में खुशियां आने वाली है ! इन लोगो को रोगों से मुक्ति मिलने वाली है ! इनके ज्ञान में बढ़ोतरी होगी ! कोर्ट -कचहरी के सारे मामले इनके हक में होने के संकेत  है !

धनु राशि

धनु राशि जिसके स्वामी वृहस्पति है ! शुक्र ग्रह धनु राशि के 11वें भाव में गोचर करेगा ! 11वें भाव को कुंडली में आमदनी का भाव मानते है ! इस परिवर्तन से इस राशि  के लोगो को मान -सम्मान की प्राप्ति होगी ! परिश्रम का अच्छा फल मिलेगा !

कुम्भ राशि

कुम्भ राशि  जिसके स्वामी शनि  देव है ! कुम्भ राशि के 9वें भाव में शुक्र गोचर करेंगे ! ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में नवम भाव भाग्य का भाव होता है ! इस परिवर्तन से इस राशि  के लोगो के माता -पिता का स्वास्थ्य बेहतर होगा और इस राशी के लोगो को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त होगी !

ये है वे  6 भाग्यशाली राशिया जिनकी शुक्र के परिवर्तन से  किस्मत चमकने वाली हैं ! वृषभ ,कर्क ,कन्या और मीन राशी वाले के लिए इस परिवर्तन  से समय न तो बुरा होने वाला है न ही अच्छा इनका समय  समान्य ही रहेगा !

शुक्र का ये परिवर्तन दो राशियों के लिए बिलकुल भी अच्छा नही रहने वाला है वो है वृश्चिक और मकर राशि ! इस राशि  के लोगो को किसी न किसी समस्या का सामना करना पड सकता है !  इस राशी के लोगो का किसी वाद -विवाद में फंसने के संकेत है इसलिए इन सब से दूर रहे !

यदि आपको हमारी ये जानकारी  पसंद आई हो तो लाईक, शेयर व् कमेन्ट जरुर करें ! रोजाना ऐसी ही जानकारी के लिए हमारे पेज को फ़ॉलो जरुर करे ! 

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.