Breaking News
Home / देश दुनिया / पूरी दुनिया बनेगी इस पवित्र दिन की साक्षी

पूरी दुनिया बनेगी इस पवित्र दिन की साक्षी

अयोध्या में 5 अगस्त को भूमि पूजन की सारी तैयारिया की जा चुकी है ! वर्सो पुराना सपना सच होने जा रहा है ! राम मंदिर के निर्माण की नींव  गर्भ गृह के पास  प्रधान मंत्री  मोदी के द्वारा रखी जायेगी !  पूरा देश इस दिन को देखने के लिए उत्सुक हो रहा है जिसके लिए भव्य तैयारिया की जा चुकी है !  मंदिर के चारो तरफ दीप जला कर उज्जवल किया जाएगा ! इस दिन को यादगार बनाने के लिए केवल देश ही नहीं बल्कि विदेसो में भी उत्सुकता दिखाई दी !

पांच अगस्त को यहाँ राम मंदिर निर्माण की नीव राखी जाएगी और उधर अमेरिका में न्युयोर्क के विश्व प्रसिद्ध टाइम्स स्कायर पर प्रभु श्री राम की भव्य तस्वीर को प्रदर्शित किया जायेगा ! मतलब  टाइम्स स्कायर के माध्यम से  इस पवित्र पल की साक्षी पूरी दुनिया बनने वाली है ! जानकारी के मुताबिक प्रभु श्री की 3 d तस्वीर को टाइम्स स्कायर पर प्रदर्शित किया जाएगा जिसके लिए भव्य तैयारी की जा चुकी है !

अमेरिकी-भारतीय लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने बताया कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक पल मनाने की तैयारी की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखेंगे तो टाइम्स स्कायर पर प्रभु श्री राम की भव्य तस्वीर को प्रदर्शित करने के लिये  विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जा रही है, जिसे दुनिया में सबसे बड़े बाहरी डिस्प्ले और उच्चतम रिजॉल्यूशन एक्सटीरियर में से एक माना जाता है.

सेवहानी ने आगे बाताया की 5 अगस्त के दिन सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक, भगवान् श्री राम की तस्वीर के साथ “जय श्री राम” दिखाया जाएगा जो कि हिंदी और अंग्रेजी में होगा ! इसके साथ भी भगवान् राम के वीडियो और राम मंदिर का डिज़ाईन भी दिखाया जायेगा ! जिसके लिए सारी तयारिया की जा चुकी है और इस दिन को हमेशा के लिए यादगार बनाया जाएगा !

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *