free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / The Kashmir Files: ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता से भड़के कांग्रेसी,राजस्थान में लगाई धारा 144

The Kashmir Files: ‘द कश्मीर फाइल्स’ की सफलता से भड़के कांग्रेसी,राजस्थान में लगाई धारा 144

दोस्तो निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल ने जहां सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है । इस फिल्म को देश ही नहीं विदेशों में भी काफी पसंद किया जा रहा है सभी दर्शक इस फिल्म और निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की सरहाना करते नही थक रहे हैं। वही इस फिल्म के अपार सफलता से कुछ लोग नाराज नजर आ रहे है कि लगाने पड़ी धारा 144 । क्या है पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े।

राजस्थान के कोटा जिले में मंगलवार को सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू करने के आदेश जिला कलेक्टर द्वारा जारी कर दिए गए हैं। सोमवर को जारी इस आदेश में कहा गया है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोटा में 22 मार्च से 21 अप्रैल तक धारा 144 लागू रहेगी। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने इन पाबंदियों के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस मामले में दखल देने की मांग की है। विवेक अग्निहोत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “प्रिय अनुराग ठाकुर जी, अगर लोकतंत्र में राज्य द्वारा ‘न्याय के अधिकार’ पर बनी फिल्म को नाकाम किया जाता है, तो फिर हमें न्याय के बारे में क्या सोचना चाहिए?”

इसके अलावा विवेक अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री को टैग कर कहा, ‘प्रिय अशोक गहलोत जी, आतंकियों की ताकत सिर्फ इतनी है कि वह डर पैदा करते हैं और हम डर जाते हैं’। वहीं निर्देशक ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ के दर्शकों को संबोधित करते हुए लिखा, ‘यह आपके लिए न्याय का समय है।’

कोटा में धारा 144 लागू करने के पीछे का तर्क देते हुए कार्यवाहक जिला कलेक्टर का कहना है कि आगामी दिनों में सांप्रदायिक दृष्टि से संवेदनशील त्योहार चेटीचंड, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, जुमातुल विदा, बैसाखी आने वाले हैं।इसके साथ ही सिनेमाघरों में विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की स्क्रीनिंग को मद्देनजर रखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखना काफी जरूरी है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.