free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / झूठा था “द कश्मीर फाइल्स”का खून से सने चावल खाने वाला सीन”मृतक BK गंजु के भाई ने बताया सच

झूठा था “द कश्मीर फाइल्स”का खून से सने चावल खाने वाला सीन”मृतक BK गंजु के भाई ने बताया सच

दोस्तों फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” साल 1990 में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार और पलायन पर बनी फिल्म है . इस फिल्म को देख कर लोगो के दिलो का दर्द उनकी आँखों से छलक रहा है .इस फिल्म में कुछ ऐसे सीन दिखाए गये है जिन्हें देखकर लगता है इंसानियत बिल्कुल मर चुकी है .जबकि “द कश्मीर फाइल्स”में एक सीन तो रूह कंपा देने वाला है जिसमे कश्मीरी पंडित को गोलियों से भूनने के बाद उसकी मासूम पत्नी को उसके ही पति के खून से सने चावल खाने को विवश किया जाता है .आपको बता दे फिल्म में दिखाए गये इस सीन की सच्चाई  पर उठाए जा रहे हैं है बहुत से सवाल .आखिर क्या है “द कश्मीर फाइल्स”में दिखाए गये इस सीन की सच्चाई जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

एमटीएनएल में इंजिनियर थे बीके गंजू

कहा जा रहा है कि फिल्म में दिखाया गया यह सीन कश्मीर में इंजिनियर रहे बाल कृष्ण गंजू (BK Ganju) था। बीके गंजू के भाई शिबन कृष्ण गंजू ने ‘दैनिक भास्कर’ से बात करते हुए इस बारे में बताया है। शिबन ने कहा कि 32 साल पहले जब यह घटना हुई थी तब बीके गंजू लगभग 35 साल के थे। वह कश्मीर में एमटीएनएल में काम करते थे और इलेक्ट्रॉनिक इंजिनियर थे। गंजू बताते हैं कि आज भी जब वह आखें बंद करते हैं तो उनकी आंखों के सामने कश्मीर का 32 साल पुराना खूनी मंजर सामने आ जाता है।

पड़ोसियों ने की थी आतंकवादियों की मदद

बीके गंजू की हत्या पर चर्चा करते हुए शिबन ने बताया कि हत्या वाले दिन उनके भाई दफ्तर जाने के लिए तैयार हो रहे थे। वह घर की ऊपरी मंजिल पर थे। तभी 4 लोग घर में जबरन दाखिल हो गए। उन्हें मेरे भाई नहीं मिले तो पड़ोसियों ने आतंकवादियों को बता दिया कि वह ऊपर की मंजिल पर छिपे हुए हैं। वह चावल के ड्रम में छिपे हुए थे और आतंकवादियों ने उनके सीने में 8 गोलियां दाग दीं। शिबन ने आगे बताया कि हत्या करने के बाद जब आतंकवादी नीचे आए तो बीके गंजू की पत्नी और बच्ची थे लेकिन आतंकवादियों ने उन्हें यह कहते हुए छोड़ दिया कि कोई रोने के लिए भी होना चाहिए।

क्या सच में खिलाए थे खून से सने चावल?

बीके गंजू की पत्नी को खून से सने चावल खिलाए जाने के सीन के बारे में शिबन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी उनकी जानकारी में नहीं है। शिबन ने कहा कि इस बारे में उनकी भाभी ने ऐसा कुछ भी नहीं बताया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा होता तो उनकी भाभी जरूर बतातीं लेकिन हो भी सकता है कि ऐसा हुआ हो। शिबन ने कहा कि फिल्म देखकर आए लोगों ने उन्हें बताया कि उनके भाई की हत्या की कहानी दिखाई गई है लेकिन कभी भी फिल्म के डायरेक्टर या उनकी टीम ने गंजू के परिवार से कोई संपर्क नहीं किया।

सुपरहिट हुई फिल्म

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म सुपरहिट हो चुकी है और इसने 200 करोड़ रुपये से ऊपर का बिजनस कर लिया है। फिल्म की पॉप्युलैरिटी को देखते हुए इसे कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published.