Home / ताजा खबरे / 25 साल तक राज़ करेंगे हम महाराष्ट में

25 साल तक राज़ करेंगे हम महाराष्ट में

मीडिया के साथ बातचीत करते हुए शिवसेना  के संजय राउत  ने दावा करते हुए कहा हैं की, महाराष्ट्र में अब सिर्फ और सिर्फ महा अघाड़ी गठबंधन  वाली ही सरकार चलेगी. हम यहां 5 साल के लिए नहीं बल्कि 25 सालों तक चुने जायेंगे. हम अगले आने वाले विधानसभा चुनाव भी आसानी से जीतते रहेंगे

संजय राउत यही नहीं रुके उन्होंने कहा की महाराष्ट्र तो शिवसेना के लिए महज़ एक शुरुआत हैं, आने वाले समय में यह महा अघाड़ी गठबंधन और ज्यादा बड़ा होगा इसके साथ ही हम अब दिल्ली में भी सरकार बनाने की तैयारी करेंगे. संजय ने कहा की आप बिलकुल भी आश्चर्य मत करना की अगर शिवसेना गठबंधन से दिल्ली में भी सरकार बना ले.

संजय राउत ने कहा की जब मैं 2019 में कहता था की महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा तो मीडिया और सोशल मीडिया के लोग मुझपर यकीन नहीं करते थे, लेकिन आज वह लोग खुद से सवाल कर सकते हैं की आज महाराष्ट्र में किस पार्टी का मुख्यमंत्री हैं. मैं तब सच बोल रहा था या झूठ.

आपको बता दें की महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़े थे. शिवसेना का दावा है की चुनाव से पहले बीजेपी ने वादा किया था की 2.5 साल बीजेपी और 2.5 शिवसेना का मुख्यमंत्री बनेगा. जबकि बीजेपी यह दावा करती रही की हमने ऐसा कोई वादा नहीं किया था.मुख्यमंत्री की कुर्सी की खातिर पहले बीजेपी ने NCP नेता शरद पवार के भतीजे अजीत पवार से गठबंधन करके सरकार बना ली. बाद में अजीत पवार विधायकों को NCP से तोड़ने में नाकाम रहें और BJP की सरकार गिर गई. ऐसे में शिवसेना ने NCP और Congress के साथ गठबंधन करके सरकार बना ली और इसके साथ ही महाराष्ट्र में पहली बार शिवसेना का मुख्यमंत्री बना.

इसी कारण संजय राउत का दावा है की अगर कांग्रेस और NCP जैसी शिवसेना की घोर विरोधी पार्टियां भी बीजेपी के खिलाफ आकर हमारे साथ गठबंधन कर सकती हैं तो पुरे देश में मजूद वह पार्टियां जो बीजेपी को केंद्र से हटाना चाहती हैं वह हमारे साथ क्यों नहीं आ सकती. आसान भाषा में कहें तो शिवसेना 2024 में 2019 के महागठबंधन के तर्ज़ पर महा अघाड़ी गठबंधन बनाना चाहती हैं. हालाँकि महागठबंधन में जहाँ हर पार्टी का नेता प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहा था, वहीं महा अघाड़ी में शिवसेना का नेता प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी ठोकते हुए चुनाव में उतरेगा.

About Megha Kandara

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *