free tracking
Breaking News
Home / क्रिकेट / शैन वार्न के दुनिया छोड़ते ही भर आयी सचिन कि आंखे,बोले तुम्हारे साथ कुछ भी…

शैन वार्न के दुनिया छोड़ते ही भर आयी सचिन कि आंखे,बोले तुम्हारे साथ कुछ भी…

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है कि क्रिकेट की दुनिया से बहुत दुःख कि खबर सामने आई है .उस खबर के बाद से सभी क्रिकेट फैन और क्रिकेट खिलाडियों में शोक की लहर दौड़ गयी है .महान स्पिनर शेन वॉर्न के दुनिया को अलविदा कहने की खबर से ही उनके फैन्स दुखी नज़र आ रहे है .इस खबर से क्रिकेट के भगवान कहे  जाने वाले महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी बहुत दुःख पहुंचा है और ऐसे में सचिन भावुक होगये  और  अपने दिल की बात कहने से आपने आप को रोक नही पाए और सचिन  ने ट्वीट  कर अपनी भवनाये बताई .अपने दिल की बात बताते हुए सचिन  को वार्न के साथ बिताये सभी पल एक साथ याद आ गये .

 

तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में उल पलों को याद किया है जब दोनों क्रिकेट के मैदान पर अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से कमाल करते थे. तेंदुलकर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘स्तब्ध, तुम्हारी कमी खलेगी वॉर्नी. मैदान से भीतर या बाहर तुम्हारे साथ कोई पल उबाऊ नहीं होता था. मैदान के भीतर हमारी प्रतिद्वंद्विता और बाहर हंसी मजाक को हमेशा याद करूंगा. भारत के लिये तुम्हारे मन में खास जगह थी और भारतीयों के मन में तुम्हारे लिये. बहुत जल्दी चले गए.’

बता दें कि वॉर्न दुनिया के महान स्पिनर रहे. अपने करियर में उन्होंने 1000 से ज्यादा विकेट लेने का कमाल किया. सचिन और वॉर्न के बीच प्रतिस्पार्धा 90s के दशक में काफी दिलचस्प रही थी, खासकर शारजाह की 1998-99 की वनडे सीरीज में सचिन तेंदुलकर का तूफान आज भी फैन्स को याद है. शारजाह में सचिन ने वार्न की गेंदों पर आगे बढ़कर बॉलर के सिर के ऊपर से छक्का लगाया था. उस पल को वॉर्न कभी नहीं भूले.कई दफा अपने इंटरव्य में वॉर्न ने इस बात का जिक्र भी किया था कि सपने में सचिन उनसे सिर के ऊपर से छक्के मारते हुए नजर आते हैं. 13 सितंबर 1969 को ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया में पैदा हुए शेन वॉर्न ने 1992 में भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. वॉर्न इकलौते ऐसे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 700 विकेट लिए हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.