free tracking
Home / जरा हटके / यूपी के वीर महान रिंकू पहलवान ने मचाया धमाल, 80 सेकेंड में विदेशी पहलवान को हरा कर बनाया नया रिकॉर्ड

यूपी के वीर महान रिंकू पहलवान ने मचाया धमाल, 80 सेकेंड में विदेशी पहलवान को हरा कर बनाया नया रिकॉर्ड

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है भारत वीरो की भूमि है .देश में एक से बढ़कर एक वीर है . कुछ सरहद पर देश की रक्षा कर रहे है तो कुछ विदेश में जाकर रेसलिंग के रिंग में अपने जलवे दिखाते है . द ग्रेट खली ने विदेश में जाकर डब्ल्यूडब्ल्यू रिंग में अच्छे खासे जाने माने रेसलरों को धुल चटाई है और देश का नाम रौशन किया है अब वही काम  यूपी  के 33 साल के रेसलर वीर महान करते हुए नज़र आ रहे है और खबर सामने आई है कि विदेशी रेसलर को ढेर कर वीर महान विदेश में अपनी जीत के झंडे गाड़े रहे  हैं.वीर महान के बड़े बड़े कारनामे जानने के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .

फ्रैंक ने दिलाया गुस्सा

मुकाबला शुरूआती समय में ही वीर ने अपनी ओर खींचना शुरू कर दिया था। उन्होंने फ्रैंक को लगातार बैक टू बैक स्लैम दिया। लेकिन जैसे-तैसे फ्रैंक ने वीर को एल्बो हिट किया और खुद को बचाने के बाद फिर वीर महान को बिग बूट दिया। बस फिर क्या था…वीर महान आग बबूला हो गए। फ्रैंक को दांव खेलना महंगा पड़ गया और वीर ने बिग साइड स्लैम देते हुए विरोधी रेसलर को फिर कॉर्नर पर दे मारा।

सिर्फ 80 सेकेंड में ढेर हुआ विदेशी रेसलर

वीर महान ने ज्यादा देरी ना लगाते हुए फ्रैंक को स्पलैश लगाया और क्लोजलाइन हिट की। इसके बाद उन्होंन अपने सबमिशन मूव सर्विकल क्लच में फ्रैंक को जकड़ लिया। फ्रैंक लोमैन खुद को आजाद नहीं करवा पाए। अंत में उन्हें टैपआउट (खुद हार मान लेना) करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। इस तरह वीर महान ने महज 80 सेकेंड में ही मैच को जीत लिया।

कहां से है वीर महान?

वैसे तो इनका नाम रिंकू सिंह है, लेकिन WWE कंपनी ने इन्हें वीर महान नाम दिया है। वीर महान उत्तर प्रदेश के रविदास नगर जिले के गोपीगंज से रहने वाले हैं। उनका जन्म गोपीगंज में 8 अगस्त 1988 को हुआ था। छह फुट चार इंच लंबे और 125 किलो के वीर महान ने इसी साल 4 अप्रैल को डब्ल्यूडब्ल्यूई के रिंग में डेब्यू किया था। उन्होंने रिंग में उतरते ही पिता-पुत्र की जोड़ी रे मिस्टीरियो और डामिनिक मिस्टीरियो को बुरी तरह से हराया था।

 

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.