free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / मुकेश अम्बानी को पैसे का बिलकुल नही घमंड, खाते है बिलकुल सस्ता खाना, मांस-मछली को तो छूते तक नहीं

मुकेश अम्बानी को पैसे का बिलकुल नही घमंड, खाते है बिलकुल सस्ता खाना, मांस-मछली को तो छूते तक नहीं

दोस्तों एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी  और उनका परिवार अक्सर अपनी लाइफ स्टाइल के लिए सुर्खियों में रहते है . सभी को मालूम है अम्बानी करोड़ो की कीमत वाले एंटीलिया में रहते है . अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी के महंगे शौक को देखते हुए सभी को लगता होगा .मुकेश अम्बानी भी ऐसे ही महंगे शौक रखते है .लेकिन ये सच नही है सच्चाई तो ये है कि इतना पैसा होने के वाबजूद भी  मुकेश अम्बानी जीते है ऐसी लाइफ .खाते ऐसा खाना .आज के इस लेख में हम आपको मुकेश अम्बानी के बारे में कुछ खास बाते बताने वाले है .जानने के लिए इस लेख को अंत पढ़े .

 

उन्हें भारतीय खाना बेहद पसंद है। खासकर दाल-चावल, सब्जी रोटी पसंद करते हैं। वह खाने के काफी शौकीन हैं। सड़क के पास खाने का स्टॉल है और उन्हें खाने का मन है तो वो वहां खड़े होकर खाना पसंद करते हैं। मुकेश अंबानी को ताज कोलाबा की चाट बेहद पसंद है। वो अक्सर वहां जाकर चाट का आनंद लेते हैं। इसके अलावा उन्हें मैसूर कैफे का खाना बहुत पसंद है। वो हफ्ते में एक बार वहां जरूर जाते हैं।

मुकेश को घर के लोग मुक्कू के नाम से बुलाते हैं और बहन और बहनोई उन्हें मुक्स नाम से पुकारते हैं। भारत के सबसे अमीर इंसान होने के बावजूद मुकेश एंटीलिया में आने वाले हर गेस्ट को खुद अपने हाथ से खाना परोसते हैं। इतना ही नहीं उस दौरान खाना भी गेस्ट की पसंद का ही बनता है। मुकेश अंबानी को नीता अंबानी का क्लासिकल डांस बहुत पसंद है। खाली समय में नीता क्लासिकल डांस करती हैं जो मुकेश अंबानी को पसंद है।

यही नहीं मुकेश को खुद का जन्मदिन मनाना पसंद नहीं, लेकिन नीता और बच्चों का बर्थडे वो धूमधाम से मनाते हैं। मुकेश अंबानी का परिवार आध्यात्मिक रूप से पंडित रमेश भाई ओझा से जुड़े हुए हैं और समय-समय पर उनसे सलाह भी लेते हैं। पूजा और अनुष्ठान जैसे कार्य भी ओझा ही अंबानी परिवार के लिए करवाते हैं।

मुकेश को ब्रिटेन की कारें पसंद हैं। वह हमेशा बेंटले और मेबैक जैसी कारें रखते हैं। मुकेश के पास एक से बढ़कर एक महंगी कारों का कलेक्शन है। खास तौर से 2 रॉल्स रॉयस, 1 मेबैच 62, लैम्बॉर्गिनी, क्यू 7, मर्सिडीज एस क्लास और मर्सिडीज एसएल 500 जैसी कई कारें शामिल हैं। मुकेश ने अपने मित्रों को यह कहकर चौंका दिया वह आईआईटी में एडमिशन लेंगे। मुकेश ने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा पास कर इसमें एडमिशन भी लिया, लेकिन कुछ हफ्ते बाद उन्होंने आईआईटी मुंबई छोड़कर युनिवर्सिटी डिपार्टमेंट ऑफ केमिकल टेक्नॉलॉली (यूडीसीटी) अपने मित्रों साथ एडमिशन ले लिया।

मुकेश ने कई सालों तक अपने बच्चों को केवल 5 रुपये ही पॉकेटमनी दिया। मुकेश का मानना था कि बच्चों को पैसा देने की बजाए उनकी जरूरत की जायज चीजों को ला कर दे देना बेहतर है। यही नहीं मुकेश अंबानी को ब्रांडेड कपड़ों का भी शौक नहीं है। वह हमेशा सफेद शर्ट और डार्क रंग की पेंट पहनना पसंद करते हैं। सिंपल शाकाहारी खाना खाते हैं। मांस मछली उन्हें पसंद नहीं। कुल मिलाकर, भले ही वो दुनिया के सबसे अमीर आदमी हों लेकिन सादगी से रहना उनको बाकियों से अगल बनाता है।अगर आप मुकेश अंबानी की इस आदत का समर्थन करते हैं तो आर्टिकल को शेयर कीजिए।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *