free tracking
Breaking News
Home / जरा हटके / मोबाइल फोन टूटने पर बस कर ले ये काम,10 रुपये में घर पर ही हो जाएगा ठीक

मोबाइल फोन टूटने पर बस कर ले ये काम,10 रुपये में घर पर ही हो जाएगा ठीक

दोस्तों  फ़ोन गिर जाना आम  समस्या है कभी हमारे हाथ से अचानक से फोन गिर जाता है या खेल खेल में बच्चे फोन फेंक देते है जिससे कि फ़ोन की स्क्रीन टूट जाती है .ऐसी स्थिति में मोबाइल सर्विस सेंटर जाने के आलवा और कोई रास्ता नही दिखता . फोन की स्क्रीन रिप्लेस करवाने के लिए अच्छे खासे पैसे भी देने पड़ते है . लेकिन अब आपको घबराने की कोई  जरूरत नही कभी कभी फ़ोन इतना ज्यादा भी डैमेज नही हुआ होता कि उसे मोबाइल सर्विस सेंटर ले जाना पड़े .  आज हम आपको एक ऐसा कमाल का उपाय बताने वाले है जिसके जरिये आप फोन की टूटी स्क्रीन को बहुत कम खर्च में घर बैठे ही ठीक कर सकते है .

अपने फ़ोन की टूटी स्क्रीन को घर बैठे ठीक करने के लिए आपको कुछ तरीके बता रहे हैं जिसे फॉलो करके आप कम खर्चे में भी फोन की स्क्रीन को ठीक कर सकते हैं और अपने फोन को पहले की तरह बना सकते है .इसमें सबसे पहला तरीका आता है टूथपेस्ट से इसे रगड़ कर साफ करना.

टूथपेस्ट का करें यूज

टूथपेस्ट का इस्तेमाल लोग दांतों को साफ करने के लिए करते हैं लेकिन, ये आपके फोन की स्क्रीन को ठीक करने में भी काफी काम आएगा. इसके लिए आपको स्क्रीन के क्रैक पार्ट में टूथपेस्ट लगाना है. इसके बाद आपको इसे आराम से रगड़ना है और कुछ समय के लिए छोड़ देना है. इसके बाद इसे कुछ मिनट्स के लिए छोड़ दें. इसके बाद आप साफ कॉटन की मदद से इसे साफ कर लें. इससे फोन स्क्रीन के सारे डॉट्स तो खत्म नहीं होंगे. लेकिन, इससे क्रैक एरिया का फिक्स करने में काफी मदद मिलेगी.

नेल पॉलिश से मिलेगी मदद

आप  नेल पॉलिश की मदद से भी क्रैक स्क्रीन को ठीक कर सकते हैं. इसके लिए आपको क्रैक स्क्रीन पर नेल पॉलिश लगाना होगा. इसके बाद इस इसे कुछ देर के लिए सूखने दें. इसके बाद नेल पॉलिश को किसी शार्प रेजर ब्लेड से स्क्रैप कर दें. इस प्रोसेस को फिर रिपीट करें.  अगर आपके पास क्रैक स्क्रीन को ठीक करवाने का बजट नहीं है को आप इसे टेम्पररी स्क्रीन प्रोटेक्टर की मदद से फिक्स कर सकते हैं. ये क्रैक फोन  स्क्रीन में डस्ट और वॉटर जाने से भी रोकेगा. स्क्रीन क्रैक होने की स्थिति में ये सभी टेम्पररी सॉल्यूशन है अगर आपकी स्क्रीन पूरी तरह से टूट गई है तो आपको सर्विस सेंटर जाकर स्क्रीन को रिप्लेस करवाना होगा

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.