free tracking
Breaking News
Home / बॉलीवुड / इस भुत बंगले को खरीद के राजेश खन्ना की चमक गयी थी किस्मत,कई हीट फिल्मे देकर बने सुपरस्टार

इस भुत बंगले को खरीद के राजेश खन्ना की चमक गयी थी किस्मत,कई हीट फिल्मे देकर बने सुपरस्टार

दोस्तों दुनिया में बहुत सी ऐसी जगह है जो देखने में थोड़ी अजीब और डरावनी लगती है .उस जगह को देखने और वंहा जाने पर किसी के होने का एहसास होता है .इसलिए सभी उन  जगहों को भूतिया कहने लगते है .आज हम आपको ऐसी ही एक जगह के बारे में बताने वाले है जिसे सब भूतिया मान कर वंहा जाने से भी डरते थे . लेकिन बॉलीवुड के अभिनेता दिवगंत राजेश खन्ना ने इस भूतिया बंगले को खरीदने के लिए जान लगा दी थी .उसके बाद उस भुत बंगला कहे जाने वाले बंगले ने अभिनेता की किस्मत ऐसी चमकायी कि आज तक दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना को सब याद करते है .

राजेश खन्ना से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं, यह किस्सा राजेश खन्ना के बंगले ‘आशीर्वाद’ से जुड़ा हुआ था. राजेश खन्ना ने यह बंगला अपने समय के लीजेंड्री स्टार राजेंद्र कुमार से 3.5 लाख रुपए में खरीदा था. कहते हैं कि राजेंद्र कुमार द्वारा यह बंगला खरीदने से पहले लोग इस दो मंजिला बंगले को भूत बंगला कहते थे. हालांकि, मुंबई के कार्टर रोड स्थित इस बंगले में कदम रखते ही राजेंद्र कुमार की किस्मत बदल गई थी.

एक्टर की लगभग सभी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हफ़्तों चलती थीं. इस कारण राजेंद्र कुमार को जुबली स्टार कहकर बुलाया जाने लगा था. राजेंद्र कुमार ने इस बंगले का नाम ‘डिंपल’ रखा था. वहीं, कुछ समय बाद राजेंद्र कुमार ने मुंबई के ही पाली हिल्स इलाके में एक और बंगला ले लिया था जिसका नाम भी उन्होंने डिंपल ही रखा था. कहते हैं कि राजेंद्र कुमार द्वारा कार्टर रोड वाला बंगला बेचने की खबर जैसे ही काका को लगी तो उन्होंने इसे खरीदने के लिए पूरा जोर लगा दिया.

असल में राजेश खन्ना खुद भी चमत्कार में विश्वास रखते थे और यही वजह थी कि उन्होंने यह बंगला खरीदने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था. बहरहाल, हुआ भी वही जिसकी राजेश खन्ना को उम्मीद थी.इस बंगले में आते ही राजेश खन्ना की किस्मत चमक उठी और वे देश के पहले सुपरस्टार बन गए. राजेश खन्ना ने अपने इस बंगले का नाम ‘आशीर्वाद’ रखा था. हालांकि, यह बात भी उतनी ही सच है कि राजेश खन्ना का सबसे बुरा दौर भी इस बंगले में कटा था. बताते चलें कि 2012 में कैंसर से लड़ते-लड़ते राजेश खन्ना इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह गए थे.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.