free tracking
Breaking News
Home / राजनीती / हार के बाद बोले राजभर,”मुझे पता था हम हार रहे है पर कुछ कहा नही क्योकि…

हार के बाद बोले राजभर,”मुझे पता था हम हार रहे है पर कुछ कहा नही क्योकि…

दोस्तों विधान सभा चुनाव में किसी की जीत हुयी तो किसी कि हार . जब भी कोई प्रतिभागी किसी प्रतियोगिता में भाग लेता  है तो उसे पहले से ही मालूम होता है कि उसकी तैयारी कैसी है और उसका प्रणाम कैसा होने वाला है .ऐसा ही कुछ भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ भी हुआ है .अपनी हार के बाद राजभर  ने तोड़ी चुप्पी और बताया कि उन्हें  इस  बात का पहले से ही अन्देशा हो गया था की उनकी हार निश्चित है लेकिन उस समय में चुप रहना ही बेहतर था .इसके बाद राजघर ने अपनी हार के असली जिम्मेदार के बार में बताया यदि आप भी जानना चाहते हो तो खबर को अंत तक पढ़े .

हम लोगों का दिमाग नहीं पढ़ पाए

राजभर ने कहा कि गठबंधन मतदाताओं के दिमाग को पढ़ने में विफल रहा है. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं उस समय हारने की बात कैसे कर सकता था, क्योंकि 6 चरण और बाकी थे.”उन्होंने कहा, “हम अपने प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे और पता लगाएंगे कि हम असफल क्यों हुए.

यहां पार्टी ने किया अच्छा प्रदर्शन

उन्होंने कहा कि सपा के नेतृत्व वाले गठबंधन ने गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, अंबेडकर नगर और जौनपुर जैसे जिलों में उन सीटों पर बहुत अच्छा प्रदर्शन किया जहां एसबीएसपी जमीनी स्तर पर सालों से काम कर रही थी.

बसपा पर बोला हमला

उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर भी हमला किया और इसे सपा गठबंधन की हार के लिए जिम्मेदार ठहराया. राजभर ने कहा कि हालांकि बसपा एक राष्ट्रीय पार्टी है, लेकिन एसबीएसपी ने बेहतर प्रदर्शन किया है और पूर्व की तुलना में एक बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.राजभर गाजीपुर की जहूराबाद सीट से दूसरी बार जीते जबकि उनके बेटे अरविंद राजभर वाराणसी की शिवपुर सीट से भाजपा के अनिल राजभर से हार गए. एसबीएसपी ने 2017 के चुनावों से अपने प्रदर्शन में सुधार किया और उसने जिन 19 सीटों पर चुनाव लड़ा, उनमें से 6 सीटों पर जीत हासिल की.2017 के चुनावों में एसबीएसपी ने भाजपा के साथ गठबंधन में चार सीटें जीतीं. उन्होंने पूछा कि हमने छह सीटें जीती हैं और बसपा ने केवल एक जीती है. बसपा भाजपा को जीत दिलाने के लिए काम कर रही है और ऐसा करने में पार्टी केवल एक सीट तक सीमित हो गई है. बाबासाहेब का मिशन कहां है?

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.