free tracking
Home / राजनीती / खुद के एयरक्राफ्ट के मालिक है राजा भैया के पिता, बेटे को प्लेन उड़ाने में करते है मदद

खुद के एयरक्राफ्ट के मालिक है राजा भैया के पिता, बेटे को प्लेन उड़ाने में करते है मदद

दोस्तो वैसे तो राजनीति में बहुत से नेता है जो अपनी किसी न किसी खासियत की वजह से सुर्खियों में रहते है  लेकिन आज हम आपको उत्तर प्रदेश के ऐसे नेता के बारे में बताने वाले है जिन्होंने कभी भी हार का मुंह नही देखा । आज तक उन्होंने जीतने भी चुनाव लडे है सभी में भारी मतों से जीत हासिल की है ।आपको बता दे वो नेता कोई और नहीं बल्कि रघुराज प्रताप सिंह है ।रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया काफी शौकीन है रखते है ऐसे ऐसे शौक ।

राजा भैया के शौक में प्लेन उड़ाना भी शामिल है. राजा भैया के पास अपना खुद का एय़रक्राप्ट है. उन्होंने प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग ली है. हालांकि उनके पास इसका लाइसेंस नहीं है अभी तक.


रघुराज प्रताप सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह प्लेन उड़ाते हैं तो साथ में एक लाइसेंस वाले पायलट को साथ रखते हैं. राजा भैया के मुताबिक नियम ये है कि आप लाइसेंस वाले पायलट के साथ प्लेन उड़ा सकते हैं.

राजा भैया को उनके पिता उदय प्रताप सिंह भी प्लेन उड़ाने की ट्रेनिंग देते हैं. राजा भैया के अनुसार उनके पिता भी प्लेन उड़ाना जानते हैं. इतना ही नहीं उनके दादा बी प्लेन उड़ाना जानते थे.

प्लेन उड़ाने के साथ ही राजा भैया को घुड़सवारी का भी शौक है. घुड़सवारी के चक्कर में वह अपनी दो पसलियां भी डैमेज कर चुके हैं. ये बात रघुराज प्रताप सिंह ने खुद एक इंटरव्यू में बताई हैं.सोशल मीडिया में कई ऐसी तस्वीरें हैं जिनमें रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया घुड़सवारी करते नजर आ रहे हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.