Breaking News
Home / बॉलीवुड / दिलीप कुमार के निकाह पर घुटनो के बल पहुचे थे राज कपूर

दिलीप कुमार के निकाह पर घुटनो के बल पहुचे थे राज कपूर

दोस्ती की खातिर राज कपूर मुंबई से चेन्नई दौड़े आये थे और सालों पहले किया अपना वादा भी बिना किसी की परवाह किये निभाया था। राज कपूर अकसर मीडिया इंटरव्यू में कहा करते थे कि अगर कभी दिलीप शादी करेंगे तो वो घुटनों के बल उनके घर जाएँगे. जब असल में दिलीप कुमार का निकाह हुआ तो अपना वादा निभाते हुए राज कपूर वाकई घुटनों के बल दिलीप कुमार के घर गए थे. शादी में घोड़ी लेकर आने वालों में थे पृथ्वीराज कपूर, शशि कपूर और नासिर थे

ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर बॉलीवुड के स्टार दिलीप कुमार, राज कपूर और देव आनंद को बॉलीवुड में त्रिमूर्ति नाम दिया गया था। इनकी दोस्ती के कई किस्से मशहूर है। ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे है। जब दिलीप साहब की शादी हो रही थी तो फिल्म जगत के शोमैन कहे जाने वाले दिवंगत अभिनेता राज कपूर ने शादी में घुटनों के बल घंटों तक नाचे थे।

दरअसल हुआ ये थे कि राज कपूर और देव आनंद की शादी काफी पहले हो गयी थी और दिलीप कुमार की शादी की उम्र निकली चली जा रही थी। दिलीप साहब की शादी का उत्साह बाकी दोनों दोस्तों में खूब था। इसी वजह से राज कपूर ने दिलीप कुमार की बहन से एक वादा किया था।

राज कपूर ने ये वादा किया था कि दिलीप साहब की शादी के समय राज कपूर कहीं पर भी होंगे तो वो शादी में जरूर पहुंचेंगे और इससे भी मजेदार उनका दूसरा वादा था कि वह दिलीप साहब की शादी में घुटनों के बल नाचेंगे। बस फिर क्या था दिलीप कुमार की शादी उम्र में उनसे २२ साल छोटी शायरा बानो से तय हो गयी।

शादी का दिन आ गया और जब इस बात की खबर राज कपूर को मिली तो उन्होंने तुरंत शादी के दिन का टिकट करवा लिया। बता दें कि उन दिनों दिलीप साहब चेन्नई में रहा करते थे। राज कपूर ने शादी में पहुंचकर अपना पहला वादा निभा दिया। शादी में पहुंचने के वाडे के साथ ही राज कपूर ने अपना दूसरा वादा भी निभाया। शायरा बानो के काफी दूर से पैदल आ रही बारात में राज कपूर शामिल हुए और घुटनों के बल तब तक नाचते रहे, जब तक कि बारात दरवाजे पर नहीं पहुंच गयी।

ये सब दिलीप साहब की बहन दूर खड़ी देख रही थी और ये सब देखकर अपनी हंसी पर काबू नहीं कर पा रही थी। ऐसा करके राज कपूर ने दिलीप कुमार के प्रति अपनी दोस्ती की एक मिसाल पेश की थी। दोस्तों, दिलीप कुमार और राज कपूर का ये दोस्ती का किस्सा आपको कैसा लगा? कृपया इसके बारे में कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं और जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया इसे लाइक और शेयर जरूर कीजिएगा।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *