free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / विपिन रावत के जाने से दुखी हो गए PM मोदी ,भावुक होकर कह दी ये बात

विपिन रावत के जाने से दुखी हो गए PM मोदी ,भावुक होकर कह दी ये बात

तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हादसे से देश भर में दुःख का माहौल बना है बता दें कि भारत के पहले सीडीएस बिपिन रावत अब हमारे बीच नहीं रहे. भारत के पहले सीडीएस को लेकर ऐसी दुखद खबर आने से देश में दुख का माहौल है. तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. बिपिन रावत के अलावा, इस दर्दनाक हा दसे में उनकी पत्नी मधूलिका रावत भी इस दुनिया में नही रही ! इस मामले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कुछ कहा है। क्यों हो रही है इसकी खूब चर्चाएं। आइए आपको पूरी खबर विस्तार से बताते हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे सीडीएस बिपिन रावत के घर

तमिलनाडु (Tamil Nadu) से खबर आने के बाद ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) दिल्ली में स्थित जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के घर पहुंचे थे। जनरल बिपिन रावत के घर उनकी मुलाकात परिवार के लोगों से हुई। वहां से लौटने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद (Parliament) पहुंचे थे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से ट्वीट करते हुए लिखा है कि तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर क्रै श में सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी और 11 अन्य लोग हमारे बीच नहीं रहे। उनका हमारे बीच से जाना हमारे देश के लिए एक अपूरणीय क्ष ति है।

PM मोदी को राजनाथ सिंह ने दी जानकारी

मीडिया द्वारा मिल रही खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मामले की पूरी जानकारी दी है। पूरी जानकारी देने के बाद ही राजनाथ सिंह संसद पहुंचे थे। राजनाथ सिंह कई अहम अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। हालांकि इस मामले को लेकर एक बैठक पहले हो चुकी थी। आपको बता दें कि सेना के विमान में जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ ही साथ उनकी पत्नी और 13 अन्य लोग सवार थे। यही वजह है कि इसे लेकर तरह-तरह की बातें कही जा रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने किया ट्वीट

तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर क्रै श होने के बाद इस मामले में कुल 13 लोग इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। इसे देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने एक ट्वीट किया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा है कि “आज हमारे देश के लिए अच्छा दिन नहीं है। हमने अपने सीडीएस को खो दिया है। वह सबसे बहा दुर सैनिकों में से एक थे। जिन्होंने मातृभूमि की अत्यधिक भ क्ति के साथ सेवा की है। उनके अनुकरणीय योग दान और प्रतिबद्धता को शब्दों में नहीं रखा जा सकता है। मैं गहराई से पी ड़ा में हूं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट

सीडीएस बिपिन रावत के इस दुनिया से अलविदा कहने के बाद भी PM मोदी ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल के माध्यम से एक ट्वीट किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के साथ तस्वीरें साझा करते हुए लिखते हैं कि जनरल बिपिन रावत एक बहुत ही अच्छे सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त होने के साथ ही साथ उनका हमारे सेना में बहुत ही अहम योग दान था। सामरिक मामलों पर वे बहुत ही अच्छे से निर्णय लेते थे। उनके इस दुनिया से जाने के बाद ही मुझे बहुत ही ज्यादा दु ख पहुंचा है।

 

 

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *