free tracking
Home / जरा हटके / शादी में नागिन सौंग बजते ही जिंदा कोबरा के साथ डांस करने लगा शख्स,सांप के फन निकलते ही 5 लोग हुए गिरफ्तार

शादी में नागिन सौंग बजते ही जिंदा कोबरा के साथ डांस करने लगा शख्स,सांप के फन निकलते ही 5 लोग हुए गिरफ्तार

दोस्तों इस धरती पर बहुत से जीव जन्तु पाए जाते . उन्ही  में से एक सांप है इन की भी कई प्रजातीय होती है जिनमे से कुछ कम तो कुछ  बहुत जहरीले होते है . उन जहरीले सांपो में से सबसे खतरनाक कोबरा  होते है .इनसे पंगा लेना यानि मौत को दावत देना कोबरा के जहर की एक बूंद ही किसी को भी मौ -त के घाट उतार सकती है .इसलिए कुछ लोग सांप या कोबरा को देखते ही लाठियों से मार देते है लेकिन कुछ लोग खतरों के खिलाडी बनते है  और कोबरा से पंगे लेने से भी नही डरते . आज हम आपको ऐसे ही एक मामले के बारे में बताने वाले है .जिसमे एक शख्स कोबरा के साथ ऐसी हरकत करता दिखा जिसे देख सब हक्के -बक्के रह गये .सोशल मीडिया  पर इसका  विडियो वायरल हो रहा है .वीडियो देखने के लिए लेख को अंत तक जरुर पढ़े .

सिर पर रख कर किया डांस

घटना मयूरभंज जिले के करंजिया की है, वहां पर एक गांव में शादी दी। शादी के लिए बकायदा बैंड भी पहुंचा, लेकिन जब नागिन डांस की बारी आई तो लोग हैरान रह गए। एक शख्स ने बारात में जिंदा कोबरा के साथ ही नागिन डांस करना शुरू कर दिया। सांप भी फन फुलाए पिटारे में खड़ा था। कुछ देर बाद उसने पिटारे को अपने सिर पर रख लिया और नाचता रहा।

वन अधिकारियों को बुलाना पड़ा

ये खतरनाक डांस देखकर बारातियों के साथ लड़की के घर वालों ने भी उससे दूरी बना ली। कुछ देर तक वो शख्स इसी तरह से डांस करता रहा। इसी बीच किसी ने इसकी खबर पुलिस और वन विभाग को दे दी। आनन-फानन में पहुंचे जवानों ने पहले तो उस शख्स का डांस रुकवाया, उसके बाद सांप को कब्जे में लेकर उसे गिरफ्तार कर लिया।

गाने की वजह से डरा

वन विभाग के मुताबिक इस घटना में अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1982 के तहत कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सांप को कब्जे में लेकर उसे इलाज मुहैया करवाया जा रहा है। जब उनकी टीम मौके पर पहुंची तो सांप काफी डरा हुआ था, इसकी वजह बारात में बज रहा तेज डेसिबल का गाना था।

दूल्हे पर भी कार्रवाई की मांग

वहीं स्नेक हेल्पलाइन के संयोजक सुवेंदु मलिक ने कहा कि सपेरे ने कोबरा के जहरीले दांत निकाल दिए होंगे, जो कि अवैध है। वो इस तरह के जघन्य कृत्य की अनुमति देने वाले दूल्हे और उसके पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करते हैं। ये देश में अपने तरह का पहला मामला है, ऐसे में इसमें सख्ती जरूरी है।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.