Breaking News
Home / बॉलीवुड / अमीरी में अम्बानी से कम नही है परेश रावल,देखिए कितनी दौलत के है मालिक

अमीरी में अम्बानी से कम नही है परेश रावल,देखिए कितनी दौलत के है मालिक

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल इंडस्ट्री के कुछ चुनिंदा कलाकारों में से एक है जो किसी भी रोल को बखूबी निभा सकते है. चाहे वह कॉमेडी हो, खलनायक हो या चाहे कोई हेरी का रोल हो, परेश हर रोल में बिल्कुल सही बैठते है. उनकी सादगी भरी एक्टिंग से ही लोग उनके दीवाने है. परेश रावल की सफलता इज बात से लगाई जा सकती है कि वह पिछले 4 दशक से इस इंडस्ट्री में बने हुए है. परेश को इंडस्ट्री में भरपूर प्यार के साथ साथ भरपूर दौलत भी नसीब हुई है. तो चलिए आज हम आपको परेश रावल की सम्पति की बारे में बताने जा रहे है जिसे जानकर आपको आश्चर्य होगा.

दरसअल परेश रावल का जन्म 30 मई 1955 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था. परेश बचपन से एक एक्टर नहीं बल्कि एक सिविल इंजीनियर बनने की तमन्ना रखते थे. उन्होंने अपनी इंजीनियरिंग मुंबई में वर्ली पार्ले में नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से की थी. वे इस उम्मीद में थे कि उनकी अच्छी नौकरी लग जाएगी और ज़िन्दगी आराम से बिताएंगे मगर इंजीनियरिंग करने की बाद भी उनको अच्छी नौकरी नहीं मिली और उनका सक्सेसफुल सिविल इंजीनियर बनने का उनका सपना पूरा नहीं हो पाया था.

बहरहाल परेश रावल ने 2014 में राजनीती में कदम रखा और और बीजेपी पार्टी के टिकट पर लड़े और अहमदाबाद सीट से जीत हासिल की. परेश ने जो एफिडेविट अपने चुनाव के दौरान दिए थे उसके हिसाब से उनके पास लगभग 80 करोड़ की प्रॉपर्टी है इसमें से इनके नाम पर 70 करोड़ और वाइफ स्वरूप के नाम पर 8 करोड़ की प्रॉपर्टी है और बाकि की प्रॉपर्टी दोनों बेटो की नाम पर दर्ज कराई गई थी

बात करे परेश रावल की वाइफ के बारे में तो उनका नाम स्वरूप है. वे बहुत ही खूबसूरत है वे फेमिना मिस इंडिया भी रह चुकी और साथ ही वे प्लेटाइम क्रिएशन कि एक्टिंग से जुड़ी एक कंपनी की मालकिन भी है. वे बॉलीवुड की कई हसीनाओं को अपने लुक्स और टैलेंट के दम पर टक्कर देती है. वहीं वह एक अच्छी पत्नी होने के साथ साथ एक अच्छी मां भी है. परेश और स्वरूप के दो बेटे है आदित्य और अनिरुद्ध. आदित्य बॉलीवुड में कदम रख चुके है उनकी पहली फिल्म G5 रिलीज हो चुकी है.

हालांकि परेश रावल हिंदी फिल्मो में हिट है मगर वे गुजराती, अंग्रेजी और तेलुगू फिल्मों से भी जुड़े हुए है. उनके अवार्ड लिस्ट में राष्ट्रीय पुरस्कार, फिल्म फेयर अवॉर्ड्स और पद्मश्री जैसे सम्मान शामिल है. परेश ना सिर्फ भारत में बल्कि वह अपने काम के लिए दुनियाभर में जाने जाते है. उनकी कला की कद्र चारो तरफ देखने को मिलती है.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *