free tracking
Breaking News
Home / देश दुनिया / मुद्रा में हुई भारी गिरावट होने से पाकिस्तान और हुआ कंगाल,अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मुद्रा का हाल बेहाल

मुद्रा में हुई भारी गिरावट होने से पाकिस्तान और हुआ कंगाल,अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मुद्रा का हाल बेहाल

दोस्तों जैसा कि पड़ोसी देश पाकिस्तान कि आर्थिक स्थिति से तो सब वाकिफ है ऐसे में बहुत सी वजह के कारण पाकिस्तान को समस्याओ को सामना करना पड रहा है .खबर सामने आई है कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पाकिस्तान की मुद्रा में भारी गिरावट देखने को मिली है .जिसके पीछे की वहज राजनीतिक अनिश्चितता और आर्थिक फैसलों में देरी को बताया जा रहा है .अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के साथ चल रही बातचीत की रफ्तार  भी बहुत धीमी दिखाई दे रही  है जिससे पाकिस्तान की मुद्रा में गिरावट में राहत के कोई आसार नज़र नही आ रहे है . पूरा मामला जानने के लिए खबर को अंत तक जरुर पढ़े .

पाकिस्तान के इतिहास में सबसे नीचे गिरा रुपया

खबर  के मुताबिक, वित्त वर्ष 2021-22 की शुरुआत के बाद से पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार मुद्रा 183 रुपये के स्तर को पार कर गई है, जो 25 रुपये से अधिक है. इंटर-बैंक बाजार में गुरुवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 183.48 रुपये पर बंद हुआ था. मार्च में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपये में 3.38 फीसदी या 6.07 रुपये की गिरावट आई है.

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की पेशकश

रिपोर्ट के मुताबिक, विपक्ष का नंबर गेम मजबूत होने के साथ ही प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने पर संसद भंग करने की पेशकश की है. सूत्रों के मुताबिक, एक महत्वपूर्ण शख्सियत ने इमरान खान की ओर से नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ को संदेश दिया है.

पीएम ने राजनीतिक संकट के बीच चुना सुरक्षित रास्ता

अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए महत्वपूर्ण नेशनल असेंबली सत्र से पहले गुरुवार को विपक्षी नेताओं की बैठक के दौरान यह खुलासा हुआ. यह साझा किया गया कि प्रधानमंत्री ने गहराते राजनीतिक संकट के बीच अपने लिए सुरक्षित मार्ग चुना है. जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इमरान खान ने कहा है कि अगर विपक्ष उनके सुझाव से सहमत नहीं है, तो वह किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार हैं.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.