free tracking
Home / क्रिकेट / पाकिस्तानी पत्रकार ने शाहीन अफरीदी को बताया 200 करोड़ के लायक, लोग बोले 200 करोड़ में तो पूरा पाकिस्तान बिक जाएगा

पाकिस्तानी पत्रकार ने शाहीन अफरीदी को बताया 200 करोड़ के लायक, लोग बोले 200 करोड़ में तो पूरा पाकिस्तान बिक जाएगा

दोस्तों जैसा कि सभी को मालूम है क्रिकेट में खिलाडियों की नीलामी की जाती है जिसमे कई खिलाडियों के लिए बडी  ऊँची बोली लगाई जाती है .लेकिन कुछ खिलाडी इसमें पीछे रह जाते है .आपको बता दे आईपीएल 2022 की नीलामी हो चुकी है .इस नीलामी के मुताबिक 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा 2-4 खिलाड़ियों को ही  चुना गया.ऐसे में शाहीन अफरीदी 200 करोड़ के हकदार  कहने वाले पाकिस्तानी पत्रकार ट्रोलर्स का निशाना बन गये है और बुरी तरह ट्रोल हो रहे है .

इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण के लिए सभी टीमों ने अपने दस्तों को तैयार करने के लिए कुल 551.7 करोड़ रुपये खर्च किए।जहां मेगा-नीलामी में कुछ बड़ी खरीदारी और कुछ तीव्र बोली-प्रक्रियाएं देखी गईं, वहीं प्रशंसकों ने कुछ सबसे बड़े खिलाड़ियों को किसी भी फ्रैंचाइज़ी में जगह पाने से चूकते देखा।भारत के युवा बल्लेबाज ईशान किशन सबसे बड़ी खरीद रहे क्योंकि मुंबई इंडियंस ने उन्हें टीम में वापस खरीदने के लिए 15.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया। भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर के लिए एक तीव्र बोली युद्ध हुआ, जिसमें 4 टीमें एक बड़ी लड़ाई में बंद थीं, हालाँकि, अंततः CSK ने उन्हें INR 14 करोड़ में वापस टीम में खरीद लिया।

इनके अलावा, प्रशंसकों ने कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी देखा जो खगोलीय राशियों का लुत्फ उठा रहे थे। शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 40 लाख रुपये के बेस प्राइस से 9 करोड़ रुपये में खरीदा था। राहुल तेवतिया को भी इतनी ही रकम पर गुजरात टाइटंस ने खरीदा। केकेआर ने शिवम मावी को 7.25 करोड़ रुपये का भुगतान किया, जबकि एसआरएच ने तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी को लेने के लिए 4 करोड़ रुपये का भुगतान किया। आवेश खान आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए क्योंकि उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने 10 करोड़ रुपये में खरीदा था।

आईपीएल 2022 मेगा-नीलामी सौदों पर प्रशंसकों की प्रतिक्रियाओं से सोशल मीडिया गुलजार हो गया है। इस बीच एक पाकिस्तानी पत्रकार इहतिशाम उल हक सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल नीलामी को लेकर बड़ा दावा किया है।इहतिशाम उल हक ने ट्विटर पर दावा किया कि अगर पाकिस्तान के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने आईपीएल 2022 की मेगा-नीलामी में भाग लिया होता, तो वह 200 करोड़ में जाता। उसने लिखा:”अगर, शाहीन शाह अफरीदी #IPLAuction में थे। वह 200 करोड़ में चला गया होता।”खैर, पाकिस्तानी पत्रकार का ‘बड़ा दावा’ भारतीय प्रशंसकों को रास नहीं आया, जो अब पत्रकार को बाएँ, दाएँ और बीच में ट्रोल कर रहे हैं।

यहां देखें, इस पर Twitterati की प्रतिक्रियाएं:

इस साल की शुरुआत में, शाहीन शाह अफरीदी को 2021 के लिए ICC पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया था। पिछले साल 24 अक्टूबर को T20 विश्व कप टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ उनके स्पेल को ICC द्वारा ‘टूर्नामेंट का खेल’ घोषित किया गया था।

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.