free tracking
Breaking News
Home / धार्मिक / होलिका दहन की रात में करे ये काम,खुल जाएगी किस्मत

होलिका दहन की रात में करे ये काम,खुल जाएगी किस्मत

दोस्तों हर रंग कुछ कहता है हर रंग की अपनी एक खासियत होती है . साल में एक दिन ऐसा होता है  जब सभी रंगों में रंगे  होते है . हम बात कर रहे है होली के त्यौहार की इस दिन सभी लोग सारे गिले शिकवे भूल कर एक दुसरे को रंग लगाते है और सभी के जीवन में सुख शांति बनी रहे भगवान से यही कामना करते है  .सभी को होली के त्यौहार का बेसब्री से इंतज़ार होता है . आपको बता दे होली के साथ साथ होलिका दहन का भी बहुत महत्त्व होता है जिसे होली से एक दिन पहले मनाया जाता है .होलिका दहन की  रात को  बहुत से उपाय किये जाते है जिससे बन जाते है बिगड़े काम ,खुल जाते है किस्मत के ताले .यदि आप भी अपना भाग्य चमकाना चाहते है तो  होलिका दहन की रात को नीचे  दिए गये उपाय जरुर करे .

बेहद खास होती है होली की रात


ज्योतिषों के अनुसार, फाल्गुन मास की पूर्णिमा के दिन सूर्य और चंद्रमा की स्थिति बेहद खास होती है. माना जाता है कि इस दिन कुछ लोग जो किसी कारण से परेशान से, वह लोग बताए गए उपाए करके अपने परेशानियों को दूर कर सकते हैं.

धन और संपत्ति के लिए करें ये उपाय

हर बड़ा त्योहार धन प्राप्ति के लिए काफी ज्यादा खास होता है. दिवाली की ही तरह होली की रात भी लोगों के जीवन में परिवर्तन ला सकती है और आपको धनवान बना सकती है. होलिका के दिन चंद्रमा की विधि-विधान पूजा करने से, साथ ही चंद्रमा को गाय के कच्चे दूध से अर्घ्य देने से आपको लाभ मिल सकता है. इसके साथ ही आपको खीर और दूध से बनी मिठाई का प्रसाद चढ़ाना चाहिए. यह उपाए करने से आपके दिन जल्दी ही बदल जाएंगे.

बीमारी से दूर रहने के लिए करें ये काम  


अगर आप लंबे समय से किसी बीमारी से परेशान हैं, तो होली की रात आपको तुलसी की माला से ‘ॐ नमो भगवते रुद्राय मृतार्क मध्ये संस्थिताय मम शरीरं अमृतं कुरु कुरु स्वाहा’ का 1008 बार जाप करना चाहिए. ऐसा करने से बीमार व्यक्ति की सेहत में फर्क दिखने लगता है.

इच्छा पूरी करने के लिए करें ये उपाये

आपने अगर लंबे समय से कोई मनोकामना की है. जो पूरी नहीं हो रही हो, तो आप होलिका की रात पूजा करें. आप होलिका की हल्दी की गांठ, फल-सब्जी और उपले से पूजा करें. पूजा के बाद आप होलिका के चारों ओर 8 दीये जला दें. इसके बाद पूजा की सारी सामग्री होलिका पर चढ़ा दें. इसके बाद ही होलिका दहन करें.

दूर होंगे ग्रह दोष


अगर आपके कुंडली में किसी तरह के गृह दोष है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. दोष से मुक्त होने के लिए आपको होलिका दहन की रात से शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए. साथ ही होलिका के राख को पानी में डालकर नहा लेने से गृह दोषों से मुक्ति मिल सकती है.

About Megha

Leave a Reply

Your email address will not be published.