Breaking News
Home / ताजा खबरे / जानिये अब क्या रहेगा बंद, और कोनसी सेवाए खुली रहेगी !

जानिये अब क्या रहेगा बंद, और कोनसी सेवाए खुली रहेगी !

अनलॉक 2 की अवधि 31 जुलाई को समाप्त होने जा रही है ! इसके बाद 1 अगस्त से अनलॉक 3 लगने जा रहा है ! बाते दें कि आज अनलॉक 3 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी गयी है ! केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा जारी की गयी इस गाइडलाइन में बताया गया है कि 5 अगस्त से जिम खुल जायंगे ! लेकिन इसके लिए उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना पड़ेगा !

अब 5 अगस्त से जिम खुल सकेंगे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष पालन करना होगा। गाइडलाइन में नाइट कर्फ्यू खत्म किया गया है, अब रात में आने जाने पर पाबंदी नहीं है। हालांकि, मेट्रो रेल सेवा नहीं चलेगी। स्कूल, कॉलेज, मेट्रो, सिनेमाघरों के खुलने पर 31 अगस्त तक रोक रहेगी। हालांकि, 1 अगस्त से नाइट कर्फ्यू को हटाया जा रहा है। केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस की वजह से कंटेनमेंट जोन में 31 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ा दिया है।

गाइडलाइन के मुताबिक सामाजिक, राजनितिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों में भीड़ नहीं जुटा सकते। सिनेमा, स्विमिंग पूल, एंटरटेनमेंट पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल पर रोक लगी रहेगी। कंटेनमेंट जोन्स में 31 अगस्त 2020 तक लॉकडाउन की पाबंदियों में किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या मनोरंजन से जुड़े आयोजनों पर रोक रहेगी।

अनलॉक-3 की गाइडलाइन

आगामी 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस समारोह इस बार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया जाएगा। 31 अगस्त तक स्कूल कॉलेज, कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे। बता दें कि, Unlock 2 की अवधि 31 जुलाई को पूरी हो रही है। इसको देखते हुए 1 अगस्त से पहले केंद्र सरकार ने Unlock 3 के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है।

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *