free tracking
Breaking News
Home / ताजा खबरे / सपा पर भाजपा का प्रहार, मुलायम सिंह यादव का ये रिश्तेदार भाजपा में शामिल

सपा पर भाजपा का प्रहार, मुलायम सिंह यादव का ये रिश्तेदार भाजपा में शामिल

दोस्तों उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर अब असली खेल की शुरुआत होती हुयी नज़र आरही है . भाजपा ने दूसरी पार्टियों के नेताओ को अपनी पार्टी  में शामिल करने की शरुआत कर दी है .अब तक तीन नेताओ को भाजपा में शामिल कर लिया गया है .अब आगे आगे देखना है होता है क्या .अब भाजपा का अगला  प्रहार किस पर होने वाला है . और भाजपा में शामिल होने वाले नेताओ के बारे में जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े .

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद से शह और मात का खेल शुरू हो गया है. भाजपा ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर काउंटर अटैक करते हुए अब मुलायम सिंह यादव के समधी और फिरोजाबाद की सिरसागंज सीट से MLA हरिओम यादव को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया है. हरिओम यादव के साथ ही आज बीजेपी ने सहारनपुर जनपद के बेहट सीट से कांग्रेस MLA नरेश सैनी और सपा के पूर्व MLA धर्मपाल यादव को को भी अपनी तरफ शामिल किया है.

इससे पहले कैबिनेट मिनिस्टर स्वामी प्रसाद मौर्य के भाजपा से जाने से पार्टी को झटका लगा है. मगर मौर्य सपा में जाएंगे या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है.  वहीं, यदि हरिओम यादव की बात करें, तो वह सिरसागंज सीट से MLA हैं. वह अभी समाजवादी पार्टी से निलंबित चल रहे हैं. हरिओम यादव को गत वर्ष फरवरी 2021 में सपा से छह वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया गया था. उनपर पार्टी लाइन से हटकर, पार्टी विरोधी गतिविधियां करने का इल्जाम लगा था. अखिलेश यादव के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई थी.

 

बता दें कि हरिओम यादव रिश्ते में मुलायम सिंह यादव के समधी लगते हैं. हरिओम यादव के सगे भाई रामप्रकाश नेहरू की बेटी मृदुला यादव की शादी मुलायम सिंह यादव के भतीजे (मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव के पुत्र रणवीर सिंह यादव) के साथ हुई थी. रणवीर सिंह यादव के निधन के बाद सैफई महोत्सव रणवीर सिंह की याद में मनाया जाता है. रणवीर सिंह और मृदुला यादव के पुत्र तेजवीर यादव उर्फ तेजू है जो मैनपुरी लोकसभा सीट के पूर्व सांसद रहे हैं और मुलायम और अखिलेश के खास हैं.

About admin1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *